ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करते तो यह खबर जरूर पढें

punjabkesari.in Sunday, Oct 02, 2016 - 04:04 PM (IST)

मेरठ: प्रदेश के पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन और इनके अनुपालन कराने में बरती जा रही ढिलाई पर सख्त होते हुए एक अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक विशेष अभियान चलाकर ट्रैफिक नियमों का कड़ाई से पालन कराने का निर्देश जारी किया है। इस अभियान के लिए शासन की ओर से हर जिले को 75 लाख रूपए रूपए दिए गए हैं।

इस अभियान को शुरू करने का उद्देश्य यही है कि बढ़ते सड़क हादसों को रोका जाए और जो ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। बता दें कि साल 2015 में देश में घटित कुल सड़क दुर्घटनाओं में उत्तर प्रदेश का छठा स्थान है, लेकिन इन सड़क दुर्घटनाओं में हुई मृत्यु में उत्तर प्रदेश का पहला स्थान है। प्रदेश के लिए यह आंकड़े बेहद चिंताजनक हैं सिके चलते यह अभियान शुरू किया गया। 

स्कूल-कॉलेजों के पास होगी सख्ती

स्कूल- कॉलेज के छाभ सबसे ज्यादा कानूनों की धज्जियां उड़ाते हैं। वह हेल्मेट पहनना तक पसंद नहीं करते, लेकिन अब ऐसा ना हो इसके लिए पुलिस स्कूल-कॉलेजो में छुट्टी के समय नियमों का पालन न करने वालों पर कार्रवाई करेगी। महीने भर चलने वाले इस अभियान की बारीक रिपोर्ट भी मांगी गई है। यह रिपोर्ट 3 नवंबर तक तैयार कर पांच नवंबर तक पुलिस महानिदेशालय तक पहुंचानी है।