बदहाल अर्थव्यवस्था दर्शा रही मोदी सरकार की कुनीतियां: अखिलेश

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2019 - 10:01 AM (IST)

लखनऊः सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था गहरे संकट के दौर से गुजर रही है। बीजेपी सरकार की कुनीतियों के नतीजे अब सामने आने लगे हैं।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी ने व्यापार जगत में भारी तबाही मचाई है। इससे छोटे और घरेलू उद्योग तो बंद हो ही रहे थे, अब देश का ऑटो मोबाइल सेक्टर भी दम तोड़ने लगा है। देश का विदेशी मुद्रा भंडार 26 जुलाई, 2019 को समाप्त सप्ताह में 72.7 करोड़ डालर घटकर 429.65 अरब डॉलर रह गया है। रुपये के कमजोर होने के कारण भारत की अर्थव्यवस्था फिसलकर 7वें स्थान पर आ गई है। वर्ष 1964 में भी भारत इसी स्थान पर था। पीएम नरेंद्र मोदी ने देश को 2024-25 तक 5 हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का बड़ा वादा किया है, लेकिन आर्थिक संकेत इस बात के हैं कि उनका यह दावा और दावों की तरह थोथा वादा ही साबित होगा।

अखिलेश ने कहा कि अपनी पहली सरकार में उन्होंने 2 करोड़ नौकरियां, किसानों की आय दोगुनी करने, मंहगाई कम करने और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के वादे किए थे। 2014 से 2019 तक स्वच्छ भारत, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, स्टार्टअप और स्टैंडअप इंडिया जैसे प्रोग्राम दिए थे जो सब नाकाम रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static