विपक्षी दलों के अलग-अलग उपचुनाव लड़ने से BJP का 'स्याह पहलू' उजागर: अखिलेश

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2019 - 03:02 PM (IST)

लखनऊः यूपी विधानसभा उपचुनाव के परिणामों से संतुष्ट सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि विपक्षी दलों के अपने-अपने बलबूते पर चुनाव लड़ने के कारण बीजेपी का 'स्याह पहलू' उजागर करने में मदद मिली। उन्होंने कहा कि नतीजों से साफ है कि जो भी दल जमीन पर काम करेगा, वही जीतेगा।

पिछले विधानसभा और लोकसभा चुनावों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी चुनाव प्रचार के दौरान हमेशा यही कहती थी कि हमे रोकने के लिए विपक्षी दल एकजुट हो गए हैं। ऐसा करके वह लोगों को बरगलाने और अपनी नाकामियां छिपाने में कामयाब रहती थी। मगर इस बार ऐसा नहीं हो सका। अब विपक्षी दलों ने अलग-अलग बीजेपी की नाकामियां आम लोगों के जेहन में डालीं तो उनके मन में भगवा दल की सच्चाई साफ होती गई। जितने ज्यादा लोग बीजेपी की सच्चाई जानेंगे, उनका उससे उतना ही मोहभंग होगा। सपा अध्यक्ष ने कहा कि हम लोगों की समस्याओं को उठाना जारी रखेंगे और उनके साथ हमेशा खड़े रहेंगे।

भविष्य में किसी पार्टी के साथ गठबंधन की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश ने कहा 'मैंने राजनीतिक जोखिम लिए हैं। चुनाव के समय बहुत गणित लगाए गए, लेकिन वे सभी जनता के साथ रहने और उनकी आवाज उठाने वाले लोगों के सामने नाकाम हो गए। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश की बीजेपी सरकार के राज में भ्रष्टाचार चरम पर है और हर तरफ सरकारी गुंडागर्दी हो रही है। रामपुर विधानसभा उपचुनाव में सपा की जीत यह दिखाने के लिए काफी है कि लोगों में वरिष्ठ सपा नेता आजम खान के खिलाफ भैंस और बकरी चोरी तक का मुकदमा दर्ज कराने वाले स्थानीय प्रशासन के प्रति कितना गुस्सा है।

Deepika Rajput