अयोध्या विवाद में बोले कल्बे जव्वाद- जनता को ना मंदिर और ना ही मस्जिद की जरूरत

punjabkesari.in Monday, Dec 10, 2018 - 10:22 AM (IST)

मेरठः मेरठ में एक धार्मिक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे शिया धर्मगुरु कल्बे जव्वाद ने राम मंदिर को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जनता को ना तो मंदिर की जरूरत है ना मस्जिद की। लाखों मंदिर और मस्जिद पड़े हैं, लोग वहां जाकर नमाज और पूजा कर सकते हैं। सिर्फ मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश चल रही है। खुद प्रधानमंत्री मोदी भी कह चुके हैं कि जो कुछ भी होगा वह कानून के हिसाब से होगा और इसमें योगी का भी यही बयान आया था। जितने भी बीजेपी के खिलाफ दल है ये उनकी साजिश है।

जव्वाद ने कहा कि अगर राम मंदिर का मुद्दा आपसी सहमति से हल होता है तो बहुत अच्छी बात है नहीं तो फिर सुप्रीम कोर्ट का फैसला ही दोनों पक्षों को मानना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि अगर राम मंदिर वहां होने के हंड्रेड परसेंट सबूत मिलते हैं तो मुस्लिम लोगों को इसका विरोध नहीं करना चाहिए। इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने यूपी सरकार और पुलिस की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से अयोध्या और बुलंदशहर में भीड़ इकट्ठा हुई थी, उसको संभालने में योगी सरकार और पुलिस ने बहुत ही अच्छा काम किया। बुलंदशहर हिंसा में इंस्पेक्टर ने अपनी जान देकर लोगों को दंगे की आग में जलने से बचा लिया।

वहीं जब वसीम रिजवी को लेकर जव्वाद से सवाल किया गया तो उन्होंने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा कि मैं रिजवी के बारे में कोई बात नहीं करना चाहता। ना वो कोई पॉलिटिकल लीडर है और ना ही वो इस्लामिक लीडर है। वो सिर्फ गवर्नमेंट के एक नौकर है और वो नौकरी ही करे।

Deepika Rajput