आजम की लूट को सही ठहराने के लिए मुलायम को ढाल बना रहे अखिलेश: स्वतंत्र देव सिंह

punjabkesari.in Wednesday, Sep 04, 2019 - 09:40 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर आरोप लगाया कि आजम खान की जमीनों की लूट को सही ठहराने के लिए वह पिता मुलायम सिंह यादव को ढाल के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैंं।

स्वतंत्र देव ने कहा कि आज लंबे अरसे बाद जिस तरह से सपा कार्यालय में मुलायम की प्रेस वार्ता का आयोजन कर आजम का बचाव कराया गया, उससे साबित होता है कि अखिलेश सरकार में उन्होंने अपने ओहदे का फायदा उठाते हुए तमाम घपलों और घोटालों को अंजाम दिया। अब हो रही जांचों में घपले-घोटाले सामने आ रहे हैं तो मुलायम को आगे रखकर खुद को बेगुनाह साबित करने की कोशिशें हो रही है, जबकि कुछ दिन पूर्व स्वयं अखिलेश ने अपनी प्रेसवार्ता में आजम द्वारा किए गए कब्जों को सही साबित करने के लिए कई तर्क दिए थे।

मुलायम ने पुत्र मोह में अखिलेश को सौंपी CM की कुर्सी
प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि यह जगजाहिर है कि मुलायम ने पुत्र मोह में अखिलेश को विरासत के रूप में प्रदेश के मुख्यमंत्री की कुर्सी सौंपी। बदले में अखिलेश ने अपने पिता को ही सपा प्रमुख के पद से न सिर्फ हटाया, बल्कि लगातार उनके आदेशों की अवहेलना की और कई बार सपा के भीतर ही मुलायम जैसे वरिष्ठ नेता को अपमान का सामना करना पड़ा। स्वयं मुलायम ने कई बार सार्वजनिक मंचों से अपना दर्द बयां किया। अखिलेश सरकार के समय पूरे प्रदेश में जमीनों पर कब्जे कर सपा से जुडे़ लोगों ने इसे एक उद्योग का रूप दे दिया था।

जब कुछ गलत नहीं किया तो डर क्यों रहे हैं आजम
उन्होंने कहा कि तत्कालीन सपा सरकार के संरक्षण में पूरे प्रदेश में बडे़ पैमाने पर सरकारी जमीनों के साथ-साथ कमजोर लोगों की जमीनों पर भी बडे़ पैमाने पर कब्जे हुए, जिनकी कई बार शिकायत होने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद ऐसी शिकायतों को संज्ञान में लेकर जब जांच शुरू हुई तो तमाम भूमाफिया जांच के घेरे में आने लगे, जिनके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई हो रही है। रामपुर में आजम के खिलाफ कई ऐसे प्रकरणों में जांच के बाद कार्रवाई हो रही है तो अखिलेश भी बेचैन हो रहे हैं। जब कुछ गलत किया ही नहीं तो आजम डर क्यों रहे हैं।

Deepika Rajput