फीमेल डॉग ASP टिंकी की प्रतिमा का अनावरण, 6 वर्ष की सेवा में किए थे 49 संगीन घटनाओं के खुलासे

punjabkesari.in Sunday, Feb 07, 2021 - 06:38 PM (IST)

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में लंबे समय तक पुलिस की अनसुलझी अपराधिक पड़तालों में कारगर भूमिका निभाने वाली फीमेल डॉग एएसपी टिंकी की प्रतिमा स्थापित कर पुलिस ने अनोखी मिशाल पेश की है। पुलिस लाइन में एएसपी टिंकी की प्रतिमा का अनावरण एसपी सिटी अर्पित विजय वर्गी की मौजूदगी में डॉग हैंडल सुनील कुमार ने किया।

PunjabKesari
बता दें पुलिस को उस समय एक बड़ा आघात पहुँचा था जब पिछले साल 3 नवंबर 2020 को स्वान दल की एक 8 वर्षीय फ़ीमेल डॉग एएसपी क्युटिक्स उर्फ टिंकी की बीमारी के चलते मौत हो गई थी। लेकिन मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक यादव ने पिंकी द्वारा किए गए सराहनीय कार्य को लेकर यूपी में एक ऐसी नई पहल शुरू की जिससे डॉग एएसपी टिंकी को अपराध पर अंकुश लगाने में हमेशा याद किया जाए। जिले की पुलिस लाइन में एसएसपी ने डॉग स्क्वायर टीम में तैनात रही ASP टिंकी की मूर्ति रखवा कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

मृतक टिंकी 2013 में टेकनपुर से ट्रेंनिग लेकर 2014 में मुज़फ्फरनगर पुलिस में हेड कांस्टेबल के पद पर स्वान दल में तैनात हुई थी। जिसके बाद टिंकी ने मुज़फ्फरनगर पुलिस में अपनी 6 वर्ष की तैनाती के दौरान हत्या, लूट और चोरी जैसी लगभग 49 संगीन घटनाओं को खोलने में पुलिस की मदद की थी। टिंकी की सूंघने की क्षमता बहुत ही गजब थी। इसी के चलते टिंकी हेड कांस्टेबल से एएसपी के पद पर पहुंची थी। वह पुलिस परिवार का हिस्सा बन गई थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static