STF ने ट्रक लूटने वाले गिरोह के 4 बदमाशों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Apr 18, 2018 - 02:08 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने हाइवे पर ट्रक चालक एवं खलासी की हत्या कर लूटपाट करने वाले गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर एटीएफ की इलाहाबाद फील्ड इलाई की टीम ने हाईवे पर ट्रक लूटकर चालक की हत्या करने वाले गिरोह के 4 सदस्यों मो नईम, मो इश्तियाक, शकील अहमद और मो अमजद को प्रतापगढ़ के कुडोहर इलाके से मंगलवार शाम गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार बदमाशों के पास से एक पिस्टल 32 बोर, तीन देशी पिस्टल 315 बोर और बड़ी तादात में कारतूस और एक मैग्जीन, 2 मोटरसाइकिलें तथा 4 मोबाइल फोन बरामद किए। इसके अलावा मृतक ट्रक चालक और खलासी के का लाइसेंस एवं आधार कार्ड बरामद किया।

सिंह ने बताया कि पिछले कुछ दिन से सूचना मिली रही थी प्रतापगढ़, जौनपुर, इलाहाबाद, सुल्तानपुर और आसपास के जिलों में गाड़ी बुक कराकर एवं ट्रक लूट कर ड्राइवर की हत्या कर लूट करने वाले गिरोह के लोग सक्रिय हैं। इन बदमाशों को पकडऩे के लिए एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक प्रवीन सिंह चौहान और पुलिस उपाधीक्षक नवेन्दु कुमार निर्देशित किया था।

पकड़े गए बदमाशों ने पूछताछ पर बताया कि वे लोग ट्रक लूटने के इरादे से निकले थे तथा उनके अन्य साथी कलीम, इकराम, जुनैद और दिलशाद भी आने वाले थे। सभी लोग आ जाते तो वह योजना के मुताबित ट्रक लूटते। सिंह ने बताया कि  गिरोह के लोगों ने प्रतापगढ़, इलाहाबाद, फतेहपुर, चित्रकूट, बांदा आदि जिलों में इस की कई घटनाओं को अन्जाम दिया है। गिरोह के खिलाफ दस मामले दर्ज हैं । पुलिस गिरोह के अन्य बदमाशों की तलाश कर रही है। 
 

Tamanna Bhardwaj