पैसे लेकर परीक्षाओ में भर्ती कराने वाले गिरोह के सरगना को STF ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2019 - 05:48 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क (एसटीएफ) ने पैसा लेकर भर्ती कराने वालें गिरोह के मुख्य सरगना को बागपत से गिरफ्तार किया गया है। एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि विभिन्न भर्ती परीक्षाओं में अनुचित लाभ कमाने के उद्देश्य से पेपर लीक कराकर, सॉल्वर बैठाकर और अन्य तरीके से विभिन्न अभ्यर्थि यों को पैसा लेकर भर्ती कराने वालें गिरोह के मुख्य सरगना अंकित पूनिया को गिरफ्तार कर लिया। यह आरोपी सैनिक बिहार रोहटा फाजलपुर कंकरखेड़ा मेरठ का रहने वाला है। एसटीएफ को काफी समय से इसकी तलाश थी। इसी क्रम में एसटीएफ की मेरठ यूनिट को सूचना मिली कि पैसा लेकर विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में अभ्यर्थियों से मोटी रकम लेकर भर्ती कराने वालें गिरोह का सरगना अंकित पूनिया बागपत जिले के बड़ौत इलाके में किसी से मिलने के लिए लोहड्डा पुलिया आने वाला है। सूचना पर एसटीएफ बताये गये स्थान पर पहुंची और जैसे ही अंकित पूनिया वहां पहुंचा मुखबिर की पुष्टि के बाद उसे दबोच लिया।  

सिंह ने बताया कि बताया कि पकड़े गये आरोपी ने पूछताछ पर बताया कि वह विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में अभ्यर्थियों से पैसा लेकर पेपर आउट कराकर एंव भर्ती परीक्षा में साल्वर बैठाकर भर्ती कराने के धन्धे में पिछलें 7-8 साल से लिप्त है। इसके पहले वह इस काम को बागपत के अरविन्द राणा के साथ करता था, बाद में अरविन्द राणा से पैसों के लेन-देन पर अनबन हो गई तो उसने उसका साथ छोड़ दिया और अपना अलग काम शुरू कर दिया।

 

Ruby