STF की बड़ी सफलता, 50 हजार रूपए का इनामी गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Nov 04, 2018 - 05:33 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने कुशीनगर के कसया क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में 50 हजार रुपए के इनामी गिरोह सरगना नीतीश कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि सूचना मिलने पर कुशीनगर के कसया इलाके से मुठभेड़ में गिरफ्तार किए गए अपराधी नीतीश कुमार के पास से दस लाख रुपये कीमत की दो किलो 370 ग्राम चरस और अवैध हथियार और चार मोबाइल फोन के अलावा अन्य सामान बरामद किया गया है।

इस अपराधी के खिलाफ कुशीनगर और बिहार के अलग-अलग थानों पर मादक पदार्थ आदि के 14 मामले दर्ज हैं । यह बदमाश काफी समय से फरार चल रहा था और इसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था।  उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश कुशीनगर जिले में तरयासुजना इलाके रामपुर ,बंगरा का रहने वाला है। 

उन्होंने बताया कि पूछताछ करने पर इसने बताया कि वर्ष 2013 में इसके द्वारा बिहार के गोपालगंज जिले के कुचाईकोट क्षेत्र में लूट की घटना को अंजाम दिया था। उसके कारण जेल भेजा गया था, जिसके फलस्वरूप वह बिहार के सिवान तथा गोपालगंज जिले के अलावा उत्तर प्रदेश के कुशीनगर,देवरिया आदि जिलो के कुख्यात अपराधियों के संपर्क में आ गया। इसने गोपालगंज के मणिन्द्र मिश्रा, गोलू मिश्रा ,देवरिया के रामू कुशवाहा, शाका पाण्डेय कुशीनगर के भोला अंसारी, रोहित यादव और विकास तिवारी आदि के साथ मिलकर अपना गिरोह बना कर लूट आदि की अपराधिक वारदात करने लगा। बिहार में शराब बन्दी के कारण शराब और मादक द्रव्यों के अवैध व्यापार में अच्छी कमाई के कारण यह उसमें भी संलिप्त हो गया।

Ruby