UP कृषि उत्पादन मंडी परीक्षा परिषद में फर्जीवाडा, टीम के गैंग सरगना समेत 6 गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, May 31, 2019 - 10:54 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद (संयुक्त संवर्ग) 2018 की प्रतियोगात्मक परीक्षा में धांधली एवं फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर गिरोह सरगना सहित 6 लोगों को सहारनपुर से गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद (संयुक्त संवर्ग) की आज हो रही प्रतियोगात्मक परीक्षा में धांधली एवं फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए उसके सरगना बागपत निवासी संजीव कुमार सरोहा ,गौरव कुमार और अमित वर्मा के अलावा शामली निवासी राहुल अमित नेहरा के अलावा एक सॉल्वर किशोरी को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार गिरोह के सदस्यों के पास से 6 इलेक्ट्रोनिक कम्यूनिकेशन डिवाइस, ईयर पीस, 9 थम्भ इम्प्रेशन,18 एडमिट कार्ड्स एवं अन्य अभिलेख,18 आधार काडर्, 19 फिंगर प्रिन्ट बनाए हुए पेपर/कार्ड बोर्ड आदि बरामद किए गए। सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, लखनऊ द्वारा संचालित राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद (संयुक्त संवर्ग) प्रतियोगात्मक परीक्षा-2018 की आज होने वाली परीक्षा में धांधली एवं फर्जी वाड़ा करने वाले गिरोह के सम्बन्ध में सूचनाएं प्राप्त हो रही थी। इसी क्रम में एसटीएफ के पुलिस महानिरीक्षक अमिताभ यश के निर्देश पर उन्होंने एसटीएफ की टीम को अभियान चलाकर आरोपियों को पकड़ने के निर्देश दिए थे।

उन्होंने बताया कि गिरोह को पकड़ने के लिए एसटीएफ की नोएडा की फील्ड यूनिट के अपर पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह के पर्यवेक्षण एवं पुलिस उपाधीक्षक राजकुमार मिश्रा और विनोद सिंह सिरोही के नेतृत्व में टीम गठित कर अभिसूचना संकलन की कारर्वाई प्रारम्भ की गई। इसी क्रम में आज टीम को सूचना मिली कि परीक्षा में पैसा लेकर वास्तविक अभ्यार्थियों के स्थान पर सॉल्वर बैठाने वाले गिरोह के सदस्य सहारनपुर आने वाले हैं।

Anil Kapoor