एसटीएफ ने किया 25 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Aug 04, 2018 - 02:55 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स(एसटीएफ) ने लूट की घटनाओं को अन्जाम देने वाले गिरोह के 25 हजार के इनामी बमदाश को शुक्रवार को प्रतापगढ़ जिले के कौहडौर क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। 

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि इलाहाबाद की फील्ड इकाई ने सूचना के आधार पर कौहडौर से लुटेरे गिरोह के शातिर अपराधी जुनैद अहमद को गिरफ्तार कर लिया। यह लुटेरा इसी जिले के सकुहाबाद का रहने वाला है। उसके पास से एक तमंचा, कुछ कारतूस और मोबाइल फोन के अलावा लूटी गई कुछ नगदी बरामद की गई। उन्होंने बताया कि यह बदमाश काफी समय से फरार चल रहा था। इसके खिलाफ 25 हजार रुपए का इनाम घोषित था। 

एसटीएफ को पता चला कि यह अपराधी प्रतापगढ़ जिले के कौहडौर इलाके में किसी गंभीर घटना को अन्जाम देने के इरादे से प्रतापगढ़-सुलतानपुर रोड पर धरौली मधुपुर मोड़ पर आने वाला है। इस सूचना पर एस.टी.एफ की टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से बताए गए स्थान की घेराबंदी कर शाम करीब सवा 5 बजे गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार बदमाश ने पूछताछ पर बताया कि गिरोह में कुल 06 बदमाश है और सरगना हफीक है। गिरोह के सदस्य प्रतापगढ,सुलतानपुर, अमेठी और इलाहाबाद में लूटपाट की घटनों को अंजाम देते हैं ।  

उन्होंने बताया कि गत 12 जुलाई को सुबह चार बजे सगरा सुन्दरपुर में रोडवेज बस रूकवा कर गिरोह के सदस्य आनन्द, हफीक और नजीब उसमें सवार होकर आगे बढ़ गए । बस के पिछे वह खुद अपने साथी दानिश और दीपक के साथ बस के पीछे-पीछे मोटर साइकिल से उनके सहयोग में लगे थे तथा तमन्चे के बल पर परिचालक का बैग लूट लिया गया था, जिसमें 41,000 की नगदी थी। इसके अलवा गिरोह के सदस्यों ने 18 जून को सगरा सुन्दरपुर प्रतापगढ़ में शराब की दुकान के सेल्समैंन से लूट का प्रयास किया था। इसके अन्य घटनाओं को गिरोह के सदस्यों ने करना स्वीकार किया है।     

Ruby