एसटीएफ ने वांछित इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार, दर्ज हैं कई मुकदमें

punjabkesari.in Sunday, Jul 01, 2018 - 11:52 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स(एसटीएफ) की टीम ने शनिवार को लूट एवं हत्या के मामले में 2 वर्ष से फरार वांछित एवं पुरस्कार घोषित एक बदमाश को सीतापुर के तालगांव क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक(एसटीएफ) अभिषेक सिंह ने बताया कि एसटीएफ पिछले काफी दिनों से कुख्यात फरार एवं पुरस्कार घोषित अपराधियों के सक्रिय होकर लूट, हत्या करने तथा भय आदि दिखाकर अपराधों में लिप्त होने की सूचनायें प्राप्त हो रही थीं।

इस संबन्ध में एसटीएफ की विभिन्न टीमों को अभिसूचना संकलन एवं कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया था। सिंह ने बताया कि इसी क्रम में पुलिस उपाधीक्ष एसटीएफ आलोक सिंह के निर्देशन एवं निरीक्षक विनय कुमार गौतम के नेतृत्व में एसटीएफ मुख्यालय टीम द्वारा अभिसूचना संकलन की कार्रवाई की जा रही थी। इस दौरान मुखबिर द्वारा जानकारी प्राप्त हुई कि वांछित इनामी बदमाश मन्नू उर्फ अभिमन्यू सिंह 29 जून की रात गौरिया लश्करपुर की ओर से अपने गांव सीतापुर के तालगांव क्षेत्र स्थित मानपुर कौडिया आने वाला है।   

इस सूचना पर निरीक्षक गौतम के नेतृत्व में एसटीएफ मुख्यालय टीम मुखबिर द्वारा बताये गए स्थान पर पहुंच गई। इसी बीच, वहां मौजूद बदमाश तालगांव(सीतापुर) के मानपुर कौडिया निवासी मन्नू सिंह उर्फ अभिमन्यु सिंह को देर रात लगभग सवा एक बजे नहरपुल से स्थानीय पुलिस के सहयोग से आवश्यक बल प्रयोग कर गिरफ्तार कर लिया गया।   

पूछताछ पर गिरफ्तार बदमाश मन्नू उर्फ अभिमन्यू सिंह ने बताया कि वह सीतापुर जिले का हिस्ट्रीशीटर है और 27 जून 2016 को उसने सीतापुर के तालगांव क्षेत्र स्थित सुप्पापुरवा शेरपुर निवासी प्रकाश की हत्या कर दी थी। इस मामले में उसके विरूद्ध तालगांव थाने में अभियोग पंजीकृत हैं। इसके अलावा उसके विरुद्ध जिले के विभिन्न थानों में कई मुकदमे दर्ज हैं। गिरफ्तारी से बचने के लिए वह आस पास के जिलों में छुपकर अपना काम कर रहा था। उसके ऊपर 15000 का इनाम घोषित था। एसटीएफ ने गिरफ्तार बदमाश को अग्रिम कार्रवाई के लिए स्थानीय पुलिस के सुपुर्द कर दिया।  


 

Ruby