STF ने अमेठी में देशी शराब बनाने की फैक्ट्री का किया पर्दाफाश, 9 गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2019 - 09:20 AM (IST)

लखनऊ\अमेठी: उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने अमेठी के मोहनगंज क्षेत्र से अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश करते हुए 9 लोगों को गिरफ्तार किया। एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अमेठी में विभिन्न प्रकार का कच्चा माल दूसरे राज्यों से मंगा कर अवैध शराब की फैक्ट्री सचालित करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर 9 लोगों अमेठी निवासी विनय सिंह, रायबरेली निवासी रवि शंकर द्विवेदी,राहुल गोस्वामी उर्फ मौला,राममिलन ,सरवन कुमार ,विजय बहादुर ,हरिनाम अखिलेश कुमार और बाराबंकी निवासी शमशाद को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि मौके से 338 पेटियों में रखी 416224 बोतल देशी शराब, 8000 खाली बोतल एवं 10,000 ढक्कन, 25059 बारकोड़, 1400 रैपर के अलावा 10000 कार्टन, 10 डंम खाली ,50 पानी गैलन ,12200 की नगदी, 8 मोबाईल फोन, 2 वाहन बरामद किए गए। सिंह ने बताया कि एसटीएफ को सूचना मिल रही थी कि अमेठी के मोहनगंज क्षेत्र में अन्य राज्यों से अवैध शराब बनाने के लिए कच्चा माल प्राप्त कर अवैध रूप से देशी शराब बनाने की फैक्ट्री संचालित है।

इस सूचना पर एसटीएफ के उप निरीक्षक विनोद सिंह के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस के अलावा मेढोना शंकर गढ़ क्षेत्र के जिला आबकारी निरीक्षक के साथ लेकर बुधवार रात करीब साढ़े 12 बजे छापेमारी की और मौके से 9 लोगों को गिरफ्तार कर शराब और अन्य सामान बरामद किया। इस दौरान पकड़े गए विनय सिंह ने बताया कि मौके से फरार प्रदीप जायसवाल उर्फ नन्हे एवं नवीन जैसवाल है जो इस काम में उसके पार्टनर है। तीनों लोग मिलकर इस अवैध फैक्ट्री को चला रहे हैंं। आगे की कार्रवाई स्थानीय पुलिस कर रही है।

Anil Kapoor