STF ने मुठभेड़ में 2 इनामी बदमाशों को किया ढेर, 315 बोर के तमंचे के साथ 44 कारतूस बरामद

punjabkesari.in Wednesday, May 30, 2018 - 01:49 PM (IST)

मेरठः उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में एसटीएफ ने मुठभेड़ के दौरान 25-25 हजार रुपए के दो इनामी बदमाशों को मार गिराया। दोनों करीब एक महीने पहले दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर दुल्हन की हत्या कर लूट की घटना को अंजाम देने के मामले में वांछित थे।     

पुलिस क्षेत्राधिकारी बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए बदमाशों की पहचान हिमांशु और धीरज चौधरी के रूप में हुई है। दोनों 27 अप्रैल को दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर दौराला क्षेत्र में हुई दुल्हन की हत्या और लूट के मामले में वांछित थे।      

सिंह ने बताया कि दोनों बदमाशों के पास से 9 एमएम कारबाइन, 2 मैग्जीन, दो पिस्तौल, 315 बोर का एक तंमचा, 44 कारतूस और एक हीरो होंडा बाइक आदि सामान मिला है।    उन्होंने बताया कि एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह को कल तड़के इन दोनों बदमाशों के बारे में सूचना मिली थी। उसी आधार पर की गई कार्रवाई के दौरान हुई मुठभेड़ में दोनों मारे गए।     

सिंह ने बताया कि हिमांशु उर्फ नरसी और धीरज चौधरी पर मेरठ और गाजियाबाद के विभिन्न थानों में लूट, हत्या और डकैती आदि के एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। दोनों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित था। दोनों सिद्वार्थनगर जेल में बंद योगेश भदौड़ा के गिरोह के सदस्य थे।       

Ruby