''STF मतलब स्पेशल ठाकुर फोर्स...'' अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा जमकर निशाना

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2024 - 11:06 AM (IST)

Akhilesh Yadav News: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने इस बार योगी सरकार की एनकाउंटर पॉलिसी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एसटीएफ का मतलब स्पेशल ठाकुर फोर्स माना जाता है। दरअसल, अखिलेश सुल्तानपुर आभूषण कारोबारी डकैती कांड के आरोपी मंगेश यादव का एनकाउंटर होने के बाद से ही यूपी पुलिस और एसटीएफ पर हमला बोल रहे है।

जानिए क्या बोले अखिलेश यादव
बता दें कि अखिलेश यादव ने एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। जब उनसे यूपी में कानून व्यवस्था के बारे में पूछा गया तो उन्होंने यूपी पुलिस और एसटीएफ पर हमला बोला और कहा कि ''योगी जी को पहले अपने एसटीएफ के बारे में जान लेना चाहिए। उन्हें पता होना चाहिए कि एसटीएफ क्या है? लोग यहां तक चर्चा कर रहे हैं, जो सुनने को मिल रहा है कि वो एसटीएफ है, स्पेशल ठाकुर फोर्स। सुल्तानपुर डकैती कांड पर दिए गए बयान पर सवाल का जवाब देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि यह सरकार भेदभाव कर रही है। सुल्तानपुर कांड में मुख्य आरोपी पर केस अधिक हैं। वह सरेंडर कर देता है। आप मंगेश को दो सितंबर को उठाते हैं और 5 सितंबर को एनकाउंटर करते हैं। इनसे पहले किसी भी मुख्यमंत्री ने जेल में जाकर माफिया के साथ चाय-कॉफी नहीं पी थी। उत्तर प्रदेश के किसी और मुख्यमंत्री ने अपने मुकदमे वापस नहीं लिए थे। इस सरकार के सात साल हो गये, क्या उसने कभी प्रदेश के टॉप टेन माफियाओं की सूची जारी की।''

हमने किसी साधु के खिलाफ नहीं बोलाः अखिलेश
सपा अध्यक्ष ने कहा कि ''भाजपा सरकार ने संविधान और आरक्षण के साथ खिलवाड़ किया। लेटरल एंट्री के जरिए इसी सरकार ने पहले तमाम भर्तियां की, उसमें आरक्षण का पालन नहीं किया। कई विभागों में लेटरल एंट्री से भर्ती हुई लेकिन आरक्षण का पालन नहीं हुआ। कृषि विभाग में न जाने कितने लोग लेटरल एंट्री से आये थे क्या उसमें आरक्षण दिया गया था। समाजवादियों ने पहले भी कहा था भाजपा आरक्षण का नुकसान करती है। अखिलेश ने कहा कि ''जब से भाजपा सरकार बनी है, तमाम साधु संतों की हत्याएं हुई। हमने किसी साधु के खिलाफ नहीं बोला, हमने मठाधीशों के खिलाफ बोला। हमारे पुतले जलाए गए। हम कहे तो आधे घंटे में 600 पुतले जलवा सकते है। मुख्यमंत्री योगी नहीं है। शास्त्र कहते है कि जिसे क्रोध नहीं आए वह योगी है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार में टकराव चल रहा है, उससे ध्यान हटाने के लिए मुख्यमंत्री ऐसे काम कर रहे है। कन्नौज में नवाब सिंह का भाजपा नेताओं से अच्छा रिश्ता था, एक गुट उसे फंसाने में और एक बचाने में लगा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static