NCERT की नकली किताबें छपवा रहा था बीजेपी नेता, 35 करोड़ का माल बरामद

punjabkesari.in Saturday, Aug 22, 2020 - 02:32 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में एसटीएफ और पुलिस की टीम ने शुक्रवार को थाना परतापुर क्षेत्र में एक गोदाम पर छापा मारकर अवैध तरीके से छपाई कर उत्तर प्रदेश, उत्तराखण्ड, दिल्ली और आसपास के राज्यों में आपूर्ति की जा रहीं करीब 35 करोड़ रुपये की एनसीईआरटी की किताबें तथा छह प्रिटिंग मशीन बरामद की हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय साहनी के अनुसार सुशांत सिटी के रहने वाले सचिन गुप्ता का परतापुर थाना क्षेत्र में गगोल रोड पर किताबों का गोदाम है जहां अवैध तरीके से राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (एनसीईआरटी) की किताबों की छपाई कर आसपास के राज्यों में इनकी आपूर्ति की जाती थी। आज एक सूचना के आधार पर एसटीएफ और पुलिस टीम ने संयुक्त रूप से छापा मारा। 

साहनी ने बताया कि छापेमारी के दौरान मौके से एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है। साथ ही गोदाम को सील कर मौके से लगभग 35 करोड़ रुपये की एनसीईआरटी की किताबें बरामद की गई हैं। किताबें छापने वाली प्रिंटिंग मशीनों को भी सील कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि दिल्ली और उत्तराखंड समेत कई राज्यों में इन किताबों की आपूर्ति की जा रही थी।

बताया जा रहा है कि आराेपी प्रेस मालिक सचिन गुप्ता बीजेपी का नेता है। पार्टी के बर्चस्व की आंड में काले काराेबार काे अंजाम दे रहा था। हालांकि उसकी इस काली करतूत का पर्दाफास हाे गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static