इटावा STF की बड़ी कार्रवाई, 7 तस्करों को गिरफ्तार कर बरामद किया 60 लाख का गांजा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 18, 2018 - 10:24 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने इटावा के बैदपुरा क्षेत्र से मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके वाहन से 660 किलोग्राम गांजा बरामद किया है। बरामद गांजे की कीमत करीब 60 लाख रुपए आंकी गई है। एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि लखनऊ के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की क्षेत्रीय इकाई के साथ एसटीएफ की टीम ने संयुक्त अभियान में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के 7 सक्रिय सदस्यों को इटावा जिले के बैदपुरा क्षेत्र में सैेफई रोड पर निर्माणाधीन पुल के निकट से गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तस्करों में एटा निवासी विनय कुमार उर्फ भूरे, सर्वेश कुमार ,बृजेश ,शमसाद , कृष्ण गोपाल ,प्रशांत राजपूत और गुलफाम को गिरफ्तार किया। पकड़े गए तस्करों के ट्रक की तलाशी के दौरान 660 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया। गांजे के अलावा इन के पास से 9 मोबाइल फोन। 45 हजार की नगदी के अलावा एक ट्रक और कार बरामद की गई।

सिंह ने बताया कि पिछले काफी दिनों से एसटीएफ को सूचना मिल रही थी कि उड़ीसा, आसाम, बिहार आदि राज्यों से मादक पदार्थों की अन्तर्राज्यीय स्तर पर तस्करी करने वाले गिरोह के सदस्य सक्रिय हैं। गिरोह को पकड़ने के लिए एसटीएफ की विभिन्न टीमों को लगाया गया था। उन्होंने बताया कि एसटीएफ की आगरा इकाई के पुलिस उपाधीक्षक श्यामा कांत यादव के पर्यवेक्षण तथा प्रभारी निरीक्षक हरीश वर्धन सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ की फील्ड इकाई को सटीक सूचना पर इन तस्करों को गिरफ्तार किया गया। गिरफतार तस्करों ने पूछताछ पर बताया कि वे उड़ीसा के ब्रहमपुर से मुन्ना तथा राजू से ये माल खरीदते हैं और उन्हें गांजा 3 से 5 हजार रुपया प्रति किलोग्राम मिलता है। यहां लाकर उसे दुगने से अधिक मूल्य पर बेचते हैं। ये लोग इस धंधे में कई साल से लगे हैं। गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में पता लगाया जा रहा है।

Anil Kapoor