STF ने मुठभेड़ में कुख्यात बदमाश को किया ढेर, 10 गंभीर मामलों में था वांटेड

punjabkesari.in Wednesday, Jan 17, 2018 - 01:28 PM (IST)

लखीमपुर खीरीः  उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है। एसटीएफ टीम ने मुठभेड़ के दौरान 1 लाख के इनामी बदमाश को ढेर कर दिया। बता दें कि मारा गया बदमाश लम्बें समय से फरार चल रहा था। पुलिस के मुताबिक बदमाश 10 गंभीर मामले से वांछित चल रहा था। 

पुलिस की मानें तो 1 लाख का इनामी बग्गा बदमाश भेष बदलकर खीरी और नेपाल में छिपकर आसपास के जिलों में वारदातों को अंजाम दे रहा था। निघासन थाने के पढुआ चौकी इलाके में बुधवार सुबह घने कोहरे के बीच एसटीएफ ने बग्गा को घेर लिया।  जिसके बाद दोनों तरफ से कई राउंड फायरिंग हुई, जिसमें बग्गा को गोली लगी। घायल बग्गा सिंह को सीएचसी निघासन ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एसटीएफ टीम ने बताया कि यूपी एसटीएफ लंबे समय से बग्‍गा सिंह को खोज रही थी। 2013 में बग्‍गा सिंह ने 2 पुलिसवालों की हत्‍या कर दी थी। पुलिस द्वारा पकड़े जाने और जेल में बंद होने के बावजूद बग्‍गा सिंह तरकीब लगाकर पुलिस की कैद से भाग गया था। तराई में आतंक का पर्याय बन चुका खूंखार बग्गा सिंह और काला सिंह भाइयों के अपराध की दास्तां काफी लंबी है। छोटे अपराधों से लेकर दिनदहाड़े महिलाओं से बलात्कार करना बग्गा का शगल था। इसके बाद जेल गया तो सिपाही की हत्या कर इसके साथी भरी कचहरी से उसे भगा ले गए थे। तभी से बग्गा वांछित चल रहा था।