बाहुबली अतीक अहमद के बेटे उमर पर STF ने कसा शिकंजा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 25, 2020 - 04:08 PM (IST)

प्रयागराजः समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद अतीक अहमद के बेटे मोहम्मद उमर की तलाश में प्रयागराज स्पेशल टास्क फोर्स :एसटीएफ: ने अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। देवरिया जेल में लखनऊ के प्रॉपर्टी डीलर मोहित जायसवाल की पिटाई के मामले में उमर आरोपी है। केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने उसे वांछित घोषित किया है।

सीबीआई ने उसकी गिरफ्तारी का पोस्टर जारी करते हुए उसके बारे में तथ्यपरक सूचना देने वाले को दो लाख रूपये का ईनाम घोषित किया है। पोस्टर में उसके ऊपर 2018 में धारा 147, 149, 386, 329, 420, 467, 468, 471, 394, 506 और 120 के तहत लखनऊ के कृष्णानगर थाने में नामजद अभियोग दर्ज है। उमर के खिलाफ सक्षम न्यायालय द्वारा गैर जमानती वारण्ट भी जारी किया गया है। एसटीएफ प्रभारी नीरज पाण्डे ने कहा कि उमर के साथ उसके चाचा पूर्व विधायक अशरफ पर एक लाख का ईनाम घोषित है। दोनो की सीबीआई तलाश कर रही है। गिरफ्तारी के लिए अब एसटीएफ ने शिंकजा कसना शुरू कर दिया है।

पाण्डे ने बताया कि एसटीएफ बडे इनामी अपराधियों को निशाना बनाती है। इलाहाबाद रेंज में इन दोनो से बडा ईनामी कोई अपराधी नहीं है। उन्होने बताया कि एसटीएफ सर्विलांस और अन्य सूत्रों की सहायता से दोनों के लोकेशन के साथ उसकी सहायता करने वालों का पता लगाने का प्रयास कर रही है। 

Tamanna Bhardwaj