10 साल के मासूम ने उठाया दिल दहला देने वाला कदम, मां ने मोबाइल का ज्यादा इस्तेमाल करने पर लगाई थी डांट

punjabkesari.in Tuesday, Dec 27, 2022 - 08:43 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक 10 साल के बच्चे ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। परिजनों का कहना है कि बच्चा ऑनलाइन गेम खेल रहा था, जब उसकी मां ने उससे फोन छीन लिया तो उसने खुद को कमरे में बंद कर लिया और फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

10 साल के मासूम ने उठाया दिल दहला देने वाला कदम
जानकारी मुताबिक मामला सोमवार देर शाम हुसैनगंज क्षेत्र के चितवापुर की है। जहां पर एक महिला अपने 2 बच्चों के साथ अपने पिता के घर पर रहती थी। महिला का नाम कोमल है और उसके बच्चों के नाम आरुष (10) और विदिशा (12 ) हैं। परिजनों का कहना है कि आरुष सारा दिन  मोबाइल फोन पर गेम खेलता रहता था, जिससे उसकी पढ़ाई बाधित हो रही थी। जिसको लेकर उसकी मां ने उसे डांटा। मां की डांट से नाराज बच्चा इस तरह का दिल दहला देने वाला कदम उठा लेगा परिजनों ने ऐसा कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा।

'बच्चा घर पर रहता था और फोन में खेलता रहता था'
के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से लड़के ने स्कूल जाना बंद कर दिया था। वह घर पर रहता था और फोन पर गेम खेलता था। परिवार ने उन्हें कई बार रोकने की कोशिश की। सोमवार को भी लड़के की मां ने उसे डांटा और फोन छीन लिया। इसके बाद लड़के ने अपनी बहन को कमरे से बाहर भेज दिया और दरवाजा बंद कर लिया। कुछ देर बाद जब परिजनों ने उसे दरवाजा खोलने के लिए कहा तो उसने कोई जवाब नहीं दिया तो उन्होंने दरवाजा तोड़ा तो उसे फंदे पर लटका पाया।

मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच में जुटी पुलिस
डीसीपी सेंट्रल जोन अपर्णा रजत ने कहा कि उन्हें मामला की सूचना मिली थी कि एक बच्चे ने आत्महत्या कर ली। बताया गया था कि बच्चा सारा दिन मोबाइल फोन पर गेम खेलता रहता था। जिसको लेकर जब उसकी मां ने उसे डांटा तो उसने इस तरह की घटना को अंजाम दिया। फिलहाल इस मामले में मृतक बच्चे की मां की ओर से कोई बयान नहीं आया है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी है। मामले में आगे की जांच की जा रही है।

Content Editor

Anil Kapoor