पीड़ित महिला को हिंदू बनकर फंसाया, जबरन धर्म परिवर्तन कराकर निकाह किया...फिर दे दिया तलाक

punjabkesari.in Tuesday, May 16, 2023 - 02:17 PM (IST)

आगरा: लव जिहाद पर आधारित फिल्म 'द केरल स्टोरी' काफी चर्चा में रही। कहीं इस फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग की गई तो कहीं इसको बैन कर दिया गया। अब यह कहानी सही है या झूठी लोग जिस नजरिए से देखें, लेकिन यूपी के आगरा से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसकी कहानी  'द केरल स्टोरी' जैसी ही है। महिला का कहना है कि उसके साथ भी ऐसा ही हुआ है। विशेष समुदाय के युवक ने हिंदू बनकर उसको प्रेम जाल में फंसाया। फिर उसका अश्लील वीडियो बना लिया।

महिला के अनुसार, आरोपी युवक वीडियो वायरल करने की धमकी देने के साथ शादी करने के लिए मजबूर किया। जबरन धर्म परिवर्तन कराकर निकाह पढ़ा। इसके बाद बच्चे होने के बाद तीन तलाक देकर भगा दिया। फिल्म देखने के बाद पीड़िता को हिम्मत आई। उसने आरोपी पर FIR दर्ज कराई है। पुलिस उसको तलाश कर रही है।

कैसे फेंका जाल?
जिले के रकाबगंज की रहने वाली महिला ने एक नीजी चैनल से बात करते हुए कहा कि "2017 में एक फोन पर एक मिस्ड काल आई अपना नाम राजा बताया। मैं उसे जानती नहीं थी, इसलिए मैंने फोन काट दिया। इसके बाद राजा लगातार अलग-अलग नंबर से फोन करने लगा। वह मुझे मेरे परिवार का मिलने वाला बताता था। हर बार वह फ्रेंडशिप का ऑफर देता। जब वह कई दिनों तक लगातार फोन करता रहा, तो मैंने उससे मुलाकात की। मुलाकात के बाद मेरी उससे दोस्ती हो गई।' महिला ने बताया कि दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। उसे पता भी नहीं लगा युवक इस दौरान एक अश्लील वीडियो भी बना लिया। 

वीडियो वायरल करने की दी चेतावनी
पीड़ित महिला ने बताया कि अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगा और शादी करने के लिए दबाव बनाने लगा। जब मैंने इसका विरोध किया तो वह कहा कि शादी तो तुम्हें करनी ही होगी। मेरे पास तुम्हारे अश्लील वीडियो हैं। ये वीडियो मैं तुम्हारे परिवार और रिश्तेदारों को भेज दूंगा। तुम्हें आत्महत्या करनी पड़ेगी। तुम्हारे परिवार को भी मार दूंगा। बदनामी के डर से मैंने शादी के लिए हामी भर दी।''

क्या कहता है पुलिस?
 इस पूरे मामले में DCP विकास कुमार का कहना है कि कोर्ट के आदेश के पर एफआईआर हुई है। महिला के आरोप की जांच हो रही है। आरोपी पक्ष के बयान लिए जा रहे हैं। जांच के बाद अगर आरोप सही पाए गए, तो आरोपी की अरेस्टिंग करके उसको जेल भेजा जाएगा।

Content Writer

Imran