चूल्हे की आग ने बरपाया कहर, सैंकड़ों मकान जलकर हुए राख

punjabkesari.in Sunday, May 07, 2017 - 03:04 PM (IST)

बहराइच(मोहम्मद कासिफ): बहराइच के थाना नवाबगंज क्षेत्र के फुलटेकरा गांव में खाना बनाते समय लगी भीषण आग से 300 मकान जल कर राख हो गए। अग्निकांड में आधा दर्जन मवेशियों की झुलस कर मौत हो गई जबकि आग बुझाने की कोशिश में 7 लोग झुलस गए। झुलसे लोगों को गम्भीर हालत में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग इतनी भीषण थी कि 8 घंटे बाद भी फायर बिग्रेड आग पर काबू नहीं पा सकी।

जानकारी के अनुसार आग की लपटों से घिरा यह गांव पड़ोसी राष्ट्र नेपाल सीमा से सटा है। जहां चुल्हे की चिंगारी से निकली आग ने देखते ही देखते पूरे गांव को वीरान कर दिया। चारों ओर आग के शोले और राख नजर आ रही है। कल तक जहां हंसती खेलती बस्ती थी वहां आज बीरानगी छा गई है। कई घरो में इस माह शादियां थी लेकिन आग के कहर ने बेटियों के दहेज को जला कर राख कर दिया। आग ने खुशहाल परिवारों के चेहरे से मुस्कान छीन ली।

इतना ही नहीं आगजनी नें लोगों के हाथों से रोजगार तक छीन लिया है। आग में चक्की ,स्पेलर ,दुकानें, ट्रैक्टर जलकर राख हो गए हैं। इस मुसीबत की घड़ी में इन्हें सरकारी मदद की जरूरत है जो अभी इन्हें उपलब्ध नहीं हो सकी है। आग्नि पीड़ितों का आरोप है कि सूचना के घंटों बाद पहुंची फायर बिग्रेड थोड़ी ही देर में पानी के आभाव में खड़ी हो गई। पीडितो का कहना है कि अगर फायर बिगेड समय पर आ जाती तो शायद इतना नुकसान नहीं होता।