योगी के मंत्री का अजीबोगरीब बयान, कहा- गाय के मूत्र में गंगा तो गोबर में लक्ष्मी का वास

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2023 - 02:16 PM (IST)

संभल (मुज्जमल दानिश) : गुरुवार को प्रदेश के पशुधन दुग्ध विकास व अल्पसंख्यक मंत्री धर्मपाल सिंह संभल के दौरे पर पहुंचे। जहां उन्होंने प्रदेश सरकार के कामों का बखान करते हुए एक अजीबो गरीब बयान दे दिया। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि गाय के मूत्र में जहां गंगा बसती है वहीं गोबर में लक्ष्मी जी का वास होता है। गाय हमारी राष्ट्र माता और भाग्य विधाता है। गाय के पालने से घर में सुख सम्पदा आती है। इसके साथ ही मंत्री जी ने कहा कि देश की मोदी व प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश के अल्पसंख्यक समाज के लोगों के विकास के लिए लगातार प्रयासरत हैं। भले ही वो हमें वोट नहीं देते लेकिन हमारी सरकार सबका साथ सबका विकास के नारे के साथ आगे बढ़ रही हैं। प्रदेश में जो भी विकास के कामों को रोकने के लिए आगे आएगा। सरकार उस पर बुल्डोजर से कार्रवाई करने में पीछे नहीं हटेगी।

गाय हमारी भाग्य विधाता
जिले का प्रभारी होने के नाते दौरे पर आए प्रदेश के अल्पसंख्यक व पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि गाय के मूत्र में जहां गंगा बसती है वहीं गोबर में लक्ष्मी जी का वास होता है। गाय  हमारी राष्ट्र माता और  भाग्य विधाता है। गाय के पालने से घर में सुख सम्पदा आती है। इसके साथ ही उन्होंने एनिमल वेलफेयर एसोसिएशन के द्वारा वैलेंटाइन डे को काऊ हग डे के तौर पर मनाए जाने की घोषणा की भी तारीफ की।

वक्फ की संपत्ति को कंप्यूटराइज करेंगे
अल्पसंख्यक मंत्री ने वक्फ की संपत्तियों को लेकर सवाल करने पर कहा कि कल लखनऊ में एक शिष्टाचार बैठक का आयोजन उलेमाओं के साथ किया गया था। जिसमें मदरसें की शिक्षा को आधुनिक शिक्षा जोड़ने की बात की गई। साथ ही वक्फ की संपत्ति को लेकर भी चर्चा की गई। वक्फ की संपत्तियां बहुत महत्वपूर्ण है। उनको कंप्यूटराइज किया जाएगा। जिन संपत्तियाों पर कुछ लोगों कब्जा है, उसे कर्जा मुक्त कराने के लिए नोटिस देंगे और फिर भी अगर वह नहीं मानेंगे तो हमारी सरकार उन पर बुलडोजर चलाने में परहेज नहीं करेगी।

हम मुसलमानों का वोट नहीं समाज का हिस्सा मानते है
उत्तर प्रदेश के मंत्री धर्मपाल सिंह ने मुसलमानों के बहाने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि हम दूसरी पार्टियों की तरह मुसलमानों को वोट का हिस्सा नहीं मानते हैं, हम उन्हें हमारे समाज का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा मानते है। जो सुविधाएं माननीय मोदी जी व योगी जी की सरकार ने गरीब हिंदुओं को दिया हैं। वह सारी सुविधाएं इन लोगों को भी मिलती हैं। हम इनके विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं। गरीब मुसलमानों को आधुनिक शिक्षा से जोड़ने के लिए प्रयासरत हैं। गरीब मुसलमानों को हज करने में दिक्कत न हो इसलिए लगातार शुल्क में कटौती कर रहे हैं।

Content Editor

Prashant Tiwari