VHP कार्यकर्ताओं ने मांस की दुकानें जबरन कराई बंद, तनाव के बाद भारी पुलिस बल तैनात

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2019 - 11:35 AM (IST)

बांदा(उप्र): विश्व हिंदू परिषद (VHP) के कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा बांदा शहर में घूम-घूम कर मांस की कथित अवैध दुकानें बंद कराए जाने के बाद यहां स्थिति तनाव पूर्ण हो गई। अपर पुलिस अधीक्षक लाल भरत कुमार पाल ने बताया कि मोटरसाइकिल सवार विहिप के करीब 50-60 कार्यकर्ताओं ने शहर में घूम-घूम कर मांस की करीब 100 कथित अवैध दुकानें बंद करवाई, जिसके बाद शहर के मुस्लिम बहुल मोहल्ले हाथीखाना में तनाव पूर्ण स्थिति बन गई। विहिप कार्यकर्ता और वर्ग विशेष के कुछ लोगों के बीच तीखी नोंक-झोंक भी हुई है।

उन्होंने बताया कि जिले के लगभग सभी थानों का पुलिस बल शहर बुला लिया गया है और मामले में कड़ी नजर रखी जा रही है। शाम को खुद पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने करीब 1000 पुलिस जवानों के साथ शहर के अन्य मोहल्लों के अलावा हाथीखाना मोहल्ले में पैदल मार्च किया। दोनों पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की गई।

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के जिलाध्यक्ष चंद्रमोहन बेदी का आरोप है कि 'शहर में मांस की ज्यादातर दुकानें अवैध हैं जिन्हें हटवाने के लिए जिलाधिकारी को 3 जुलाई को ज्ञापन दिया गया था। जब जिलाधिकारी ने कुछ नहीं किया, तब आज विहिप के कार्यकर्ता इन दुकानों को खुद बन्द करवाने पुलिस के साथ गए थे। विहिप कार्यकर्ताओं द्वारा मुस्लिम बहुल इलाकों में लोगों के साथ अभद्रता के आरोपों पर उन्होंने कहा कि किसी कार्यकर्ता ने किसी के साथ अभद्रता नहीं की है। पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी। मामले की जांच करवाई जा रही है।

Anil Kapoor