वर्चुअल समीक्षा के दौरान बोले राजमौलि- ड्रग्स व अवैध खनन माफियाओं के विरूद्ध करे कोठोर कार्रवाई

punjabkesari.in Friday, Jun 18, 2021 - 04:18 PM (IST)

 सहारनपुर: मण्डलायुक्त ए वी राजमौलि ने ड्रग्स एवं खनन माफियाओं को चिन्हित कर उनके विरूद्ध कठोर कार्रवाई करने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।  राजमौलि आज यहां अपने कैम्प कार्यालय कक्ष में मंडलीय कानून व्यवस्था की वर्चुअल समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को देखते हुए कहा कि पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी सभी तैयारियां पूरी कर लें। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ चुनाव सम्पन्न कराएं जाएं। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था से छेड़छाड़ करने की किसी को भी अनुमति नहीं दी जा सकती।

 उन्होंने कहा कि अवैध खनन, अवैध ड्रग्स का कारोबार करने वाले तथा अवैध शराब के धंघों में लिप्त माफियाओं को चिन्हित कर उनके विरूद्ध गैंगस्टर और दूसरी सुसंगत संगीन धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर कार्रवाईकी जाए। उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी आपसी समन्वय स्थापित कर ड्रग्स, अवैध शराब और अवैध खनन माफियाओं के विरूद्ध सघन विशेष अभियान चलाया जाए। उन्होंने कहा कि इन माफियाओं को संरक्षण देने वालों को चिन्हित कर उनके विरूद्ध भी कठोर कारर्वाही अमल में लाई जाए। पुलिस अधिकारी यह सुनिशिचत करें कि कोई भी अपराधी खुले में न घूम सकें। मण्डलायुक्त ने कहा कि महिला अपराधों के प्रति कठोर कारर्वाही की जाए।

उन्होंने कहा कि महिला अपराध करने वालों को चिन्हित कर दण्ड़ित किया जाए। उन्होंने कहा कि सभी पुलिस अधिकारी विशेष सतकर्ता बरतते हुए मुखबिरों को सक्रिय करें। पुलिस अधिकारी हर छोटी से छोटी घटना का संज्ञान लेकर प्रभावी कारर्वाई करें। उन्होने कहा कि कोविड कर्फ्यू में छूट मिलने से बाजारों में भीड बढ़ी है और उन्होंने कड़ाई से कोविड नियमों का पालन कराने के लिए कोविड प्रोटोकाल की अनदेखी करने वालों पर जुर्माना वसूलने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। ऐसे में अभी विशेष सतकर्ता की जरूरत है।        ए वी राजमौलि ने कहा कि तालाबों और सरकारी जमीनों पर किये गये अवैध कब्जों को मुक्त कराये जाने के लिए राजस्व व थाना पुलिस संयुक्त कार्रवाई की जाय। उन्होंने कहा कि थाना स्तर पर ऐसे अवैध कब्जों को चिन्हित कर तत्काल कब्जा हटाया जाए। उन्होंने कहा कि थाना नकुड, सरसावा, गंगोह और बेहट क्षेत्रों में ड्रग्स माफियाओं की सक्रियता चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारी इन थाना क्षेत्रों में विशेष अभियान चलाकर दोषियों को जेल भिजवाने का काम करें।

 उन्होंने कहा कि अवैध खनन से पर्यावरण को नुकसान पहुंच रहा है और सरकार को राजस्व को भी हानि हो रही है। अवैध खनन पर पूर्णतया रोक लगायी जाए। उन्होंने भूमाफियाओं के विरूद्ध कठोर कार्रवाई के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि खनन के विरूद्ध मिलने वाली शिकायतों को गंभीरता से लिया जाए। मण्डलायुक्त ने मुख्य चिकित्साधिकारी से ऑक्सीजन प्लांट तथा पीडियाट्रिक आईसीयू से संबंधित कार्यों में तेजी लाने को कहा। पुलिस उप महानिरीक्षक उपेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि जिन पुलिस वालों की कोविड के कारण मौत हुई है उन्हे तत्काल शासन द्वारा निर्धारित धनराशि दिलाई जाए। उन्होंने कहा कि रिटायर्ड पुलिसकर्मियों को वैक्सीनेशन के लिए पुलिस लाइन में विशेष कैम्प आयोजित कर उन्हे टीका लगवाया जाए। बैठक में अपर आयुक्त प्रशासन डी.पी.सिंह, संयुक्त विकास आयुक्त सुनील कुमार श्रीवास्तव सहित वर्चुअल रूप में जिलाधिकारी सहारनपुर अखिलेश सिंह, मुजफ्फरनगर श्रीमती सेल्वा कुमारी जे., श्रीमती जसजीत कौर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहारनपुर डॉ0 एस.चनप्पा, मुजफ्फरनगर अभिषेक यादव पुलिस अधीक्षक शामली सुकीर्ति माधव सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static