CM योगी का अधिकारियों को सख्त निर्देश- ‘प्रदेश में कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों पर हो कड़ी कार्रवाई’

punjabkesari.in Saturday, Jun 04, 2022 - 09:42 PM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिले के अधिकारियों को शनिवार को निर्देश दिया कि प्रदेश के हर जनपद में अमन चैन का माहौल बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटा जाए। प्रत्येक जनपद में प्रत्येक सूचना को गंभीरता से लेकर तत्परता से काम करें।       

मुख्यमंत्री ने शनिवार को गोरखपुर में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जनपदों के अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश दिये कि अनावश्यक बयानबाजी कर माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि डायल-112 के वाहन नियमित पेट्रोलिंग करें, पुलिस द्वारा नियमित फुट पेट्रोलिंग भी की जाए। प्रत्येक माह जिलाधिकारी उद्यमियों के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं का निराकरण कराएं। बैंकर्स के साथ होने वाली बैठकों में उद्यमियों के प्रतिनिधियों को भी बुलाया जाए और जनप्रतिनिधियों के साथ भी प्रत्येक माह में बैठक की जाए। उन्होंने कहा कि आम जनमानस के साथ सद्व्यवहार किया जाए।        

आदित्यनाथ ने कहा कि जनसमस्याओं का त्वरित निस्तारण हो, थाना-तहसील संवदेनशील होकर कार्य करें। शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तायुक्त हो। ज्यादा शिकायतें संज्ञान में आने पर सम्बन्धित थाने एवं तहसील की जवाबदेही भी तय की जायेगी। यह सुनिश्चित किया जाए कि सड़क पर धार्मिक गतिविधियां न आयोजित हों। गत दिनों अभियान चलाकर धार्मिक स्थलों से या तो माइक उतारे गए हैं या उनकी आवाज कम की गई है। यह सुनिश्चित किया जाए कि दोबारा धार्मिक स्थलों के माइक की आवाज तेज न हो।        

मुख्यमंत्री ने समस्त जिलों के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया कि आगामी 10 जून तक सभी सड़कें अतिक्रमण मुक्त होनी चाहिए, अवैध टेम्पो स्टैण्ड हटा दिए जाएं। बसों को भी उनके निर्धारित स्थान पर ही पाकर् कराया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी प्रतिष्ठान के स्वामी सड़क पर आगे बढ़कर दुकान न लगाएं। स्ट्रीट वेण्डरों का व्यवस्थित पुनर्वास किया जाए। इन वेण्डरों को पीएम स्वनिधि योजना का लाभ भी दिलाया जाए।        

उन्होंने कहा कि मंत्री स्तरीय समूह आगामी 11 जून से पुन: मण्डलीय व जनपदीय दौरे पर जाएगा। यह समूह इन बिन्दुओं के साथ कानून-व्यवस्था की भी समीक्षा करेंगे। किसी भी प्रकार की लापरवाही मिलने पर सम्बन्धित के विरुद्ध कारर्वाई सुनिश्चित की जाएगी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में झांसी जिलाधिकारी रविंद्र कुमार सहित प्रदेश के सभी जिलों से प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी जुड़े रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static