पुरानी पेंशन बहाली को लेकर 25 अक्टूबर से हड़ताल, समर्थन में मुंह छिपाकर आई UP पुलिस

punjabkesari.in Wednesday, Oct 24, 2018 - 10:48 AM (IST)

लखनऊः पुरानी पेंशन की बहाली की मांग पर अड़े कर्मचारियों और सरकार के बीच मंगलवार को भी गतिरोध कायम रहा। सरकार पर दवाब बनाने की गरज से कर्मचारी संगठनों ने 25 अक्टूबर से 3 दिवसीय हड़ताल को सफल बनाने के पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं अब इस मांग के समर्थन में यूपी पुलिस के जवान और दारोगा भी सामने आ गए हैं। यूपी पुलिस ने भी हड़ताल के समर्थन में पोस्टर बनवाए हैं, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, लेकिन दिलचस्प बात यह है कि वह अपने मुंह छिपाकर विरोध कर रहे हैं।

बता दें कि आंदोलन के तहत बुधवार को प्रदेश की 120 तहसीलों में मोटरसाइकिल रैली निकाल कर हड़ताल के पक्ष में माहौल बनाया जाएगा। पुरानी पेंशन बहाली मंच के नेताओं का कहना है कि सरकार के उच्चाधिकारियों के साथ अब तक कई चक्रों में हुई बातचीत बेनतीजा रही है। इसलिए अब इस मामले में मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप के बिना कोई रास्ता नहीं है। 

मोहनलालगंज और सरोजनीनगर समेत प्रदेश की 120 तहसीलों पर आज जनजागरण के तहत पुरानी पेंशन मांग के लिए 25,26 और 27 की हड़़ताल में शतप्रतिशत भागीदारी का आहवान किया गया। नेताओं का दावा है कि हड़ताल के लिए पशु चिकित्सा अधिकारी संघ, आल इण्डिया टीचर्स एसोसिएशन अरबी मदारिस के वहीहुल्ला खा और उत्तर प्रदेश शिक्षेणेत्तर कर्मचारी संघ के मुर्तजा हुसैन की तरफ से समर्थन मिला है। उधर बिजली विभाग के इंजीनियर्स का समर्थन मिला है।  


 

Ruby