बिजली कर्मचारियों की हड़ताल समाप्त,अखिलेश बोले-  CBI, ED का दुरुपयोग करके खत्म हो गई कांग्रेस, BJP का भी यही होगा हश्र, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Mar 20, 2023 - 07:01 AM (IST)

 लखनऊ: ​उत्तर प्रदेश में बृहस्पतिवार रात से जारी बिजली कर्मचारियों की तीन दिन की हड़ताल सरकार के साथ द्विपक्षीय वार्ता के बाद आज वापस ले ली गई। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) विपक्षी दलों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों के ‘‘दुरुपयोग'' के चलते आने वाले दिनों में ‘‘कांग्रेस की तरह'' राजनीतिक रूप से खत्म हो जाएगी। अखिलेश (Akhilesh Yadav) ने जाति जनगणना पर भी जोर देते हुए कहा कि यह 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) में एक प्रमुख मुद्दा होगा।

1- यूपी में जला राहत का बल्ब, बिजली कर्मचारी हड़ताल वापस ले काम पर लौटे
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बृहस्पतिवार रात से जारी बिजली कर्मचारियों की तीन दिन की हड़ताल सरकार के साथ द्विपक्षीय वार्ता के बाद आज वापस ले ली गई। बिजली कंपनियों में चेयरमैन और प्रबंध निदेशक के चयन तथा कुछ अन्य मुद्दों को लेकर विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के आह्वान पर बिजली विभाग के कर्मचारियों की बृहस्पतिवार रात से शुरू हुई तीन दिन (72 घंटे) की हड़ताल आज द्विपक्षीय वार्ता के बाद वापस ले ली गई है।

2-CBI, ED का दुरुपयोग करके खत्म हो गई कांग्रेस, अब BJP का भी यही हश्र होगा: अखिलेश यादव
कोलकाता: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) विपक्षी दलों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों के ‘‘दुरुपयोग'' के चलते आने वाले दिनों में ‘‘कांग्रेस की तरह'' राजनीतिक रूप से खत्म हो जाएगी। अखिलेश (Akhilesh Yadav) ने जाति जनगणना पर भी जोर देते हुए कहा कि यह 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) में एक प्रमुख मुद्दा होगा।

3- डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने सरकार की गिनाई उपलब्धियां, कहा- 2024 में फिर जीतेगी भाजपा
कानपुर: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य रविवार यानी 19 मार्च को बीजेपी के पिछड़ा वर्ग मोर्चा कार्यसमिति में शामिल होने के लिए कानपुर पहुंचे। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने केशव प्रसाद मौर्य और उत्तर प्रदेश परिवहन मंत्री दया शंकर सिंह का स्वागत किया। मौर्य ने भाजपा सरकार में हुए विकास कार्यो की जमकर तारीफ की।

4- Crime News: बहन की शादी से नाराज युवक ने उठाया खौफनाक कदम, ससुर की कर दी हत्या
मेरठ: जिले के थाना इंचोली क्षेत्र में अपनी बहन की अदालत में हुई शादी से नाराज एक युवक ने उसके ससुर की कथित तौर पर धारदार हथियार से हत्या कर दी। पुलिस ने शनिवार को कहा कि आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अनिरुद्ध सिंह ने बताया, “ इंचौली थाना क्षेत्र के पबला निवासी सुमित कुमार (47) का शव शनिवार की सुबह उसके घ​​र के पास पड़ा मिला। शव पर धारदार हथियार से वार किए जाने के निशान थे।

5-Hapur News: दहेज उत्पीड़न मामले में दबिश देने आई हरियाणा पुलिस पर आरोपियों ने किया हमला, मारपीट कर किया घायल
हापुड़ (सुनील गिरि): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद हापुड़ (Hapur) से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। जहां पर जिले के थाना देहात क्षेत्र के ग्राम मुरादपुर निजामसार (Muradpur Nizamsar) में हरियाणा पुलिस (Haryana Police) दबिश देने के लिए आई। जिसमें आरोपियों ने हरियाणा पुलिस की महिला हेड कांस्टेबल सहित अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की और हिरासत में ली गई एक आरोपी महिला को छुड़ाकर ले गए। घटना के बाद हरियाणा पुलिस के जवानों ने थाने में जाकर आरोपियों के खिलाफ लिखित में शिकायत दर्ज कराई है।

6- UP में लगातार 6 वर्ष तक मुख्‍यमंत्री रहने का योगी ने बनाया रिकॉर्ड, रामलला के किए दर्शन
लखनऊ/अयोध्या: उत्तर प्रदेश में लगातार छह वर्ष तक मुख्यमंत्री पद पर रहने का नया रिकॉर्ड बनाने के बाद योगी आदित्यनाथ ने रविवार सुबह अयोध्या पहुंचकर हनुमानगढ़ी में संकट मोचन हनुमान जी और रामलला के दर्शन-पूजन किए तथा आरती एवं परिक्रमा की। उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल करने के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गोरक्षपीठ के महंत योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार बनाई थी और योगी ने 19 मार्च, 2017 को पहली बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

7- TET परीक्षार्थी की हत्या मामले में कोर्ट का बड़ा फैसला, दो आरोपियों को सुनाई आजीवन कारावास की सजा
मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में हत्या के मामले में कोर्ट ने दो आरोपियों को आजीवन कारावास और साक्ष्य के अभाव में दो लोगों को दोषमुक्त कर दिया है। दरअसल, जिले के विकास नगर लाइनपार पास (चामुंडा मंदिर) में पेशे से परचून दुकानदार निरंजन सिंह यादव का परिवार रहता है। उनके बेटे सतीश यादव, अनिल यादव व सतीश की पत्नी नीलम ने बीएड किया था। लेकिन टीईटी परीक्षा उत्तीर्ण नहीं कर पाई थी।

8- Muzaffarnagar News: पुलिस और आधा दर्जन लुटेरों के बीच हुई मुठभेड़, 2 आरोपी गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर (अमित कुमार): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में पुलिस (Police) के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। जहां पर पुलिस और आधा दर्जन बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। पुलिस और बदमाशों में आमने-सामने फायरिंग होने लगी। जिसमें दो बदमाशों के पैर में पुलिस की गोली लगी, जबकि उनकी 3 साथी वहां से फरार होने में सफल हो गए।

9- UP Politics News: 'सपा के 50 से अधिक विधायक संपर्क में है' केशव प्रसाद मौर्य का चौंकाने वाला दावा
लखनऊ: यूपी में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर अभी से राजनीति सक्रिय हो गई है। पक्ष-विपक्ष एक दूसरे पर हमलावर हो रहे हैं। इसी बीच डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का दावा फिर से सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं, अगर डिप्टी सीएम का दावा साबित होता है तो सपा प्रमुख अखिलेश यादव की टेंशन बढ़ सकती है।

10- निर्यात बढ़ाने में छोटे, मझोले उद्योगों की मदद कर रहे हैं डाक निर्यात केंद्र: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव
लखनऊ: भारतीय डाक के डाक निर्यात केंद्र (डीएनके) निर्यात बढ़ाने में छोटे और मझोले उद्यमियों की मदद कर रहे हैं। भारतीय डाक ने अब तक यह सुविधा उत्‍तर प्रदेश के नौ शहरों - लखनऊ, वाराणसी, पीलीभीत, इलाहाबाद, नोएडा, सहारनपुर, नगीना (बिजनौर), महोबा और गाजीपुर में शुरू की है। सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) के वाणिज्यिक निर्यात के लिए बनायी गयी इस सेवा ने उत्‍तर प्रदेश सरकार की एक जिला-एक उत्पाद (ओडीओपी) योजना के तहत संचालित व्यवसाय सहित छोटे उद्यमियों के कारोबार और कमाई को बढ़ावा दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static