पैदल रास्ते में फंस गए हैं...7570000100 नंबर पर करें Whatsapp, मिलेगी मदद

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 11:55 AM (IST)

लखनऊः खतरनाक कोरोना वायरस के चेन रिएक्शन को तोड़ने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की गई है। वहीं दूसरी राज्यों में फंसे लोग पब्लिक ट्रांस्पोर्ट बंद होने के कारण अपने घर जाने के लिए पैदल ही सैकड़ों किलोमीटर के सफर पर निकल पड़े हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन के दौरान सड़क पर पैदल यात्रा कर रहे या फंस गए लोगों की मदद के लिए वाट्सएप नंबर 7570000100 जारी की है। यदि आप भी इसी तरह की मुसीबत में फंस गए हैं तो Whatsapp करें पुलिस आपकी सहायता करेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर 112 ने यह पहल की है।

एडीजी असीम अरुण ने बताया कि कई लोग सड़कों-हाईवे पर हैं, उनकी मदद के लिए वाट्सएप की सुविधा है। ऐसे लोग Whatsapp मैसेज के जरिए पुलिस की मदद मांग सकते हैं।112 पर बढ़ते कॉल के दबाव को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। Whatsapp पर मदद मांगने के लिए आपको उसपर लिखकर बस भेजना है।

मैसेज में यह लिखना होगा 
बता दें कि सड़कों या हाइवे पर फंसे लोगों को 7570000100 नंबर पर मैसेज में नाम, मोबाइल नंबर, कहां से आ रहे हैं, कहां जाना है, कहां फंसे हैं आदि लिखकर मैसेज करना होगा इसके बाद पुलिस आपकी मदद के लिए पहुंचेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Related News

Recommended News

static