शिक्षिकाओं पर छात्रा ने लगाए गंभीर आरोप, मामला दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Nov 11, 2017 - 02:35 PM (IST)

प्रतापगढ़ः उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में इसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां पर 2 शिक्षिकाओं के खिलाफ एक छात्रा ने बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। मामला थाने पहुंचने पर पुलिस अधिकारी भी आरोप सुन हक्के-बक्के रह गए। वहीं छात्रा के आरोप पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दरअसल घटना प्रतापगढ़ के फतनपुर रामापुर कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की है। यहां कक्षा सात में पढ़ने वाली छात्रा ने इसी स्कूल की शिक्षिकाओं पर गंभीर आरोप लगाया है। छात्रा का आरोप है कि पहले तो शिक्षिकाओं ने उसकी बुरी तरह पिटाई की है। जिसके बाद बेहद ही घिनोंनी हरकत करते हुए उसके प्राइवेट पार्ट में पेंसिल डाल दी।

वहीं छात्रा के परिजनों को जब इस मामले की जानकारी हुई तो आक्रोशित परिजनों ने स्कूल के बाहर हंगामा किया। इसके साथ ही हुए कार्रवाई की मांग की तो पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी। जहां बीएसए व उनकी टीम भी जांच पड़ताल के लिए विद्यालय पहुंच गई।

हालांकि विद्यालय की वार्डेन सुमन सिंह ने बताया कि छात्रा द्वारा लगाया आरोप पूरी तरह से गलत हैं। छात्रा ने कई बच्चियों के साथ गलत हरकत की थी। इसकी शिकायत पर उसे दण्डित किया गया, छात्रा की मां को बुलाकर जानकारी दी गई थी। जिसे अब गलत तरीके से तूल दिया जा रहा है।

वहीं आरोपी शिक्षिकाओं का कहना है कि कुछ छात्राएं आपस में गलत हरकत कर रही थी। जब उनसे कड़ाई से पूछताछ की गई और फटकार लगाई गई तो आरोप लगाने वाली बच्ची का नाम दूसरी छात्राओं ने बताया। इस पर उसे कड़ाई से डांट लगाई गई, जिसे उसने गलत ढंग से पेश किया है।