मदरसे के छात्रावास में रह रही छात्रा ने लगाया गैंगरेप का आरोप, मांग रही इंसाफ

punjabkesari.in Wednesday, Aug 22, 2018 - 02:09 PM (IST)

लखनऊ: प्रदेश के मऊ जिले में संचालित एक मदरसे के छात्रावास में रहकर पढ़ाई करने वाली कुशीनगर जिले की एक छात्रा ने मदरसा संचालक के भाई सहित 5 लोगों पर सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। जानकारी के मुताबिक मऊ जिले के घोसी कोतवाली क्षेत्र स्थित मदरसा शमसुल उलूम निशा में पढ़ने वाली एक नाबालिग छात्रा ने मदरसे के प्रबंधक के भाई के खिलाफ 13 अगस्त को घोसी कोतवाली में मामला दर्ज कराया था, लेकिन मामले में दबाव बनाकर छात्रा और उसकी मां को मीडिया के सामने आने से मना कर दिया गया था।

आरोप है कि पुलिस ने जांच की बजाय जब सुलह-समझौता करने का दबाव बनाकर मामले को दबाने का प्रयास किया तो पीड़िता और उसकी मां ने मीडिया के सामने इस मामले का खुलासा किया और अपने साथ इंसाफ किए जाने की मांग की। पीड़िता के मुताबिक उसके परिवार को प्रबंधक के भाई और अन्य लोग धमकी देते हुए समझौता करने का दबाव बना रहे हैं। उनका आरोप है कि उन्हें पैसों का लालच भी दिया जा रहा है। मामला मीडिया में आने के बाद अल्पसंख्यक आयोग मामले की जांच में जुट गया है। साथ ही जिले में 5 सदस्यीय टीम का गठन भी किया गया है। वहीं दूसरी तरफ मदरसे में पढ़ाई करने वाली होस्टल की अन्य छात्राओं ने आरोपियों के लिए फांसी की सजा की मांग की है।

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि छात्रा की तहरीर पर मदरसा संचालक के भाई सहित 5 लोगों पर मामला दर्ज कर मदरसे के एक परिचारक को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। रिपोर्ट आने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Anil Kapoor