IIT बीएचयू के छात्र ने की खुदकुशी, खुद को आग लगाकर छत से कूदा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 05, 2017 - 03:05 PM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश में वाराणसी के लंका क्षेत्र में काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) के द्वितीय वर्ष के एक छात्र ने रामानुजम छात्रावास में कथित तौर पर रात आग लगाकर खुदकुशी कर ली।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृतक की पहचान आंध्र प्रदेश के नेल्लोर निवासी दारा जय भीम राजू के रुप में हुई है। वह बीटेक (माइनिंग) द्वितीय वर्ष का छात्र था। उन्होंने बताया शुरुआती जांच में पता चला कि राजू बीएचयू परिसर स्थित रामानुजम छात्रावास में रहता था। वह पिछले कई दिनों से मानसिक तनाव में था। रात उसने छात्रावास की तीसरी मंजिल पर खुद को आग लगा ली और ऊपर से कूद गया।

घटना की सूचना मिलते ही छात्रावास के कर्मचारियों ने तत्काल उसे बीएचयू के सर सुंदर लाल अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि राजू के छात्रावास के कमरे को सील कर दिया गया तथा उसके परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है। उन्होंने बताया कि छात्र के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही उसके मृत्यु के वास्तविक कारणों का पता चल पायेगा। पुलिस मामले की जांच कर रही है।