लखनऊ विश्वविद्यालय के इतिहास में पहली बार स्टूडेंट्स को मिला रोज़गार का अवसर

punjabkesari.in Sunday, Sep 10, 2017 - 04:03 PM (IST)

लखनऊः लखनऊ विश्वविद्यालय ने अपने इतिहास में पहली बार स्टूडेंट्स को रोजगार पाने का अवसर दिया है। विश्वविद्दालय कैंपस में मेगा जॉब फेयर का आयोजन किया गया है। इस आयोजन में करीब 50 से भी ज्यादा कंपनियां छात्र- छात्राओं से रूबरू हुईं। वहीं छात्रों ने भी इस जॉब फेयर में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

वहीं प्रोफेसर  डॉ. मधुरिमा लाल ने कहा कि लखनऊ विश्वविद्यालय के इतिहास में पहली बार मेगा जॉब फेयर का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन में हॉस्पिटैलिटी, आईटी, बैंकिंग, फाइनेंस समेत कई क्षेत्रों की कंपनियों ने शिरकत किया। साथ ही उन्होंने कहा कि यह यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह का ड्रीम प्रोजेक्ट है, जिसके लिए पूरे विश्वविद्दालय ने काफी मेहनत की है। आजकल युवाओं के लिए रोज़गार सबसे बड़ी समस्या है। लेकिन इस जॉब फेयर से छात्र-छात्राओं को रोज़गार देने का काम हो रहा है और काफी संख्या में छात्र-छात्राओं को नौकरियां भी मिल रही हैं।

साथ ही उन्होने बताया कि जॉब फेयर में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुअट कर चुके छात्रों को रोजगार के अवसर दिए जा रहे हैं। साथ ही पिछले साल हुए पास छात्रों को भी इस रोजगार मेले का लाभ मिल रहा है।इतना ही नहीं विश्वविद्दालय ने ग्रामीण अंचल के बेरोजगार छात्रों को भी इस रोजगार मेले के जरिए नौकरी पाने के रास्ते खोल दिए हैं।वहीं आयोजन में आए छात्र छात्राओं ने रोज़गार का अवसर देने वाले मेगा जॉब फेयर की जमकर तारीफ की।