यूक्रेन से लखनऊ पहुंचे छात्रों ने सुनाई दास्तां, कहा- 48 घंटे भूखे रहे फिर हुई वतन वापसी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 02, 2022 - 12:35 PM (IST)

लखनऊ: रुस यूक्रेन हमले से बिगड़े हालात को देखते हुए भारत सरकार हर संभव छात्रों को लाने का प्रयास कर रही है। वहीं यूक्रेन से लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचे छात्रों ने आप बीती बताई जिसे सुनकर हर किसी आखें आसू से भर गई। पहुंचे छात्रों ने भारत माता के जयकारे लगाए। परिजनों को देखकर छाती से लिपट गए। अपने कलेजे के टुकडे को देखकर हर किसी के चेहरे पर खुशी छा गई।

 

https://up.punjabkesari.in/uttar-pradesh/news/students-who-reached-lucknow-from-ukraine-narrated-the-story-1557808

उन्होंने कहा कि 48 घंटे भूखे रहे कही से कोई मदद नहीं मिली। फिर भी आशा थी कि हम वतन वापस पहुंचेगे। यूक्रेन से पहुंचे छात्रों में आकांक्षा, सर्वोदयनगर के खान नदीम अख्तर, कानपुर के विकास यादव, गोंडा के जैनुद्दीन अंसारी और शाहजहांपुर के तिलहर की जया, का नाम शामिल है। इन छात्र-छात्राओं का एडीएम वित्त विपिन कुमार ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।  



छात्र ने बताया कि हम लोग खुले आसमान के नीचे करीब 48 घंटे रहे। तापमान छह डिग्री था। ठंड से हालत खराब हो रही थी। कई विद्यार्थी बीमार हो गए। खाने को कुछ था नहीं। भूखे रहे, पानी पीकर किसी तरह वक्त काटा। 28 को वहां से रोमानिया पहुंचे। बहुत भूख लगी थी। रोमानिया एयरपोर्ट पर ब्रेड-जैम और काफी दी गई। घर की याद आ रही थी। डर भी लग रहा था। जब फ्लाइट पर बैठे तो राहत मिली। वहां से दिल्ली पहुंचे और फिर लखनऊ आ गए। परिवार से मिलकर ऐसा लगा जैसे दूसरा जीवन मिल गया। इस दौरान सभी ने भारत सरकार को धन्यवाद दिया। 

Content Writer

Ramkesh