Swar Bye Election Result 2023 LIVE: रामपुर की स्वार सीट पर BJP + अपना दल की जीत, सपा की करारी हार

punjabkesari.in Saturday, May 13, 2023 - 04:52 PM (IST)

रामपुर: उत्तर प्रदेश की रामपुर की स्वार विधानसभा सीट पर हुई वोटिंग की गिनती पूरी हो गई है। भाजपा अपना दल एस गठबंधन की प्रत्याशी शफीक अहमद अंसारी ने सपा की अनुराधा चौहान को हरा दिया है। इस सीट पर समाजवादी पार्टी (SP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) में सीधा मुकाबला देखा जा रहा है। स्वार सीट सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam Khan) के बेटे अब्दुल्ला आजम खान (Abdullah Azam Khan) को एक मामले में सजा होने के बाद रिक्त हुई सीट पर उपचुनाव हुए थे। स्वार सीट पर बसपा और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं।

स्वार सीट के विधायक और आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम की सदस्यता रद्द किये जाने के बाद यहां उपचुनाव हुआ। इन दोनों ही सीट पर समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशी उतारे हैं। जबकि भारतीय जनता पार्टी ने अपना दल -एस के प्रत्याशियों को समर्थन दिया है।

वहीं, यूपी निकाय चुनाव के लिए मतदान हुए मतदान की गिनती 8 बजे से जारी है। इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के साथ-साथ सपा, बसपा, कांग्रेस और निर्दलीय प्रत्याशियों की भी साख दांव पर लगी हुई है। उत्तर प्रदेश में मेयर की 17 सीटें, नगर पालिका अध्यक्ष की 544 सीट जबिक नगर पंचायत की 199 सीटों पर नतीजे आने हैं। 
 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj