आजादी दिलाने में सुभाषचंद्र बोस का था सबसे महत्वपूर्ण राेलः अखिलेश

punjabkesari.in Thursday, Jan 23, 2020 - 05:18 PM (IST)

कन्नौज: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने छिबरामऊ इलाके में पहुँचकर सुभाषचंद्र बोस की जयंती के अवसर पर करगिल में शहीद जवानों को याद किया। इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा की कारगिल युद्द में शहीद हुए जवानाें के परिवारों ने शहीदों की प्रतिमाओं का अनावरण करने के लिए आमंत्रित किया था। जिसके चलते आज करगिल शहीद की प्रतिमा का अनावरण आजाद हिन्द फ़ौज के संस्थापक सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर कर रहे हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि पूरा देश सुभाष चंद्र बोस को याद कर रहा है जिन्होंने आजादी दिलाने के लिए न केवल फ़ौज बनाई बल्कि जनता को भी जागरूक करते रहे। उस समय के दौर में सबसे महत्वपूर्ण रोल आजादी दिलाने के लिए सुभाष चंद्र बोस ने अदा किया था।

PunjabKesari
सरकार बनने पर मृतकों के परिवारों काे देंगे मुआवजा
ग़ौरतलब है कि छिबरामऊ बस हादसे में मारे गए लोगों व घायलों के लिए उन्होंने कहा की वह मृतकों के परिवारों को हर संभव मदद करेगे। सपा की सरकार बनने पर पीड़ित परिवारों को 20-20 लाख रूपए मुआवजा  देने का काम करेंगे।

सीएम की ऐसी भाषा नहीं हाेनी चाहिए 
सीएम योगी के बयान पर अखिलेश यादव ने किया पलटवर करते हुए कहा कि हमारे हिन्दू समाज में साधु और संत को बहुत सम्मान से देखा जाता है। अगर हम किसी को भगवा रंग में देखते हैं तो उसका सम्मान करते है।  अगर साधु संत है और योगी हैं तो कम से कम उनकी भावना और भाषा ऐसी नहीं होनी चाहिए। जैसी भाषा का प्रयोग मुख्यमंत्री कर रहे है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static