ताज विवादः संगीत सोम के बाद सुब्रमण्यम स्वामी के विवादित बयान ने खड़ा किया नया बखेड़ा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 17, 2017 - 02:34 PM (IST)

लखनऊः बीते दिन बीजेपी नेता संगीत सोम के ताजमहल को लेकर दिए विवादित बयान पर जहां राजनीति अभी भी गरमाई हुई है। वहीं उनके विवादित बयान पर उन्हें अपने अपनी पार्टी के शीर्ष नेताओं का साथ मिल रहा है। दरअसल भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी ताजमहल को लेकर एक नया बखेड़ा खड़ा कर दिया है।

ताजमहल चोरी की जमीन पर है बनाः स्वामी 
सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि वह संगीत सोम के वकील नहीं है, लेकिन मैं यह जरूर कहुंगा कि ताजमहल चोरी की जमीन पर बना है। एक निजी टीवी डिबेट के दौरान स्वामी ने कहा कि ताजमहल के लिए शाहजहां ने जयपुर के राजा पर जमीन देने का दबाव बनाया था, मुआवजे के तौर पर 40 गांव दिए गए थे, मैं जल्द ही इन तमाम दस्तावेजों के साथ सामने आउंगा।

उन्होंने कहा कि अभी यह कहना बहुत जल्दबाजी होगी ताजमहल से पहले उस जगह पर मंदिर था। लेकिन बहुत सी चीजें यह दर्शाती है कि भारतीयों का डीएनए एक जैसा ही है।

संगीत सोम ने दिया था ये विवादित बयान 
उल्लेखनीय है कि यूपी में भाजपा विधायक और अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाने वाले संगीत सोम ने ताजमहल को लेकर बयान दिया था। जिसमें संगीत सोम ने ताजमहल को भारतीय संस्कृति पर धब्बा बताते हुए कहा था कि बहुत लोगों को दर्द हुआ कि ताजमहल ऐतिहासिक स्थलों से निकाल दिया गया।

ताजमहल भारतीय संस्कृति पर धब्बा 
साथ ही कहा कि कहां का इतिहास, कौन सा इतिहास, क्या वो इतिहास कि ताजमहल को बनाने वाले ने उत्तर प्रदेश और हिंदुस्तान से सभी हिंदुओं का सर्वनाश करने का काम किया था। ऐसे लोगों का अगर आज भी इतिहास में नाम होगा तो ये दुर्भाग्य की बात है और मैं गारंटी के साथ आपसे कहता हूं कि इतिहास बदला जाएगा।