अयोध्या में रामजन्मभूमि पर शीघ्र शुरू होगा भव्य मंदिर निर्माण: सुब्रमण्यम स्वामी

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2019 - 05:57 PM (IST)

अयोध्याः भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा के सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि अयोध्या में विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण शीघ्र शुरू हो जायेगा।

स्वामी ने शनिवार को यहां पत्रकारों से कहा कि रामजन्मभूमि/ बाबरी मस्जिद की सुनवाई उच्चतम न्यायालय में प्रतिदिन हो रही है। मंदिर के पक्ष में सारे साक्ष्य मिले हैं इसलिये मुझे लगता है कि मंदिर का निर्माण शीघ्र होगा। उन्होंने कहा कि विवादित श्रीरामजन्मभूमि के आसपास 67 हेक्टेयर भूमि केन्द्र सरकार के अधीन है। उस जमीन को सरकार रामजन्मभूमि को दे देगी जिसमें निर्माण कार्य शुरू किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय में 0.3 हेक्टेयर गर्भगृह का क्षेत्र है जो विवादित है। उसी का फैसला होना है बाकी 67 हेक्टेयर जमीन केन्द्र सरकार के पास है। उन्होंने कहा कि मैंने उच्चतम न्यायालय में रामजन्मभूमि पर पूजा-पाठ करने के लिये संविधान के मूलभूत ढांचे के आधार पर अपना हक मांगा है। इसलिये उच्चतम न्यायालय का फैसला आस्था पर ही आयेगा।

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री नरसिंहाराव ने भी उच्चतम न्यायालय में कहा था कि वहां पहले मंदिर था। मस्जिद बाद में बनी थी इसलिये उस जमीन को हिन्दुओं को दे देना चाहिये।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static