तहसीलदार की पिटाई पर सुब्रत पाठक ने दी सफाई-राशन वितरण में गड़बड़ी पर टोका था, हमला नहीं किया

punjabkesari.in Friday, Apr 10, 2020 - 10:39 AM (IST)

लखनऊ: कन्नौज तहसीलदार द्वारा पिटाई का आरोप लगाने पर भाजपा सांसद सुब्रत पाठक ने सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि हमने तहसीलदार को राशन वितरण के लिए 590 लोगों की सूची भेजी थी जिसमें उन्होंने सिर्फ 10 लोगों को ही राशन वितरित किया। जब हमने इसका कारण पूछा तो वह टालमटोल करने लगे। हमने राशन वितरण में हो रही गड़बड़ी पर उन्हें टोका था, हमला नहीं किया। 

सांसद सुब्रत पाठक ने बताया कि कार्यालय प्रभारी अवनीश बेरिया से उन्होंने घटना से करीब एक हफ्ता पहले 590 लोगों की सूची सदर तहसीलदार अरविंद कुमार के पास भेजी थी। इस सूची में चौधरी सराय की कांशीराम कालोनी, ईदगाह कालोनी, चिरइयागंज कालोनी, लुधपुरी कालोनी, काजीटोला, नखासा मोहल्ला, सरायमीरा की आंबेडकर नगर बस्ती, मौसमपुर मोहल्ले के गरीब तबके के लोगों के नाम शामिल थे। रोज कमाने और रोज खाने वाले यह लोग लॉकडाउन के बाद से बेरोजगार थे। उन्होंने इन मोहल्लों के 590 लोगों को राशन वितरित कराने के लिए सदर तहसीलदार से कहा था। जब तक राशन नहीं पहुंच रहा था, उनके कार्यालय से रोजाना दोनों वक्त इनके भोजन की व्यवस्था कराई जा रही थी। तीन-चार दिन तक राशन न पहुंचने के बाद अवनीश बेरिया की ओर से दूसरी बार लिस्ट भेजी गई।

इस बार भी राशन वितरित नहीं किया गया। मंगलवार को उन्हें राशन वितरित न होने की जानकारी हुई तो सदर तहसीलदार से फोन पर जानकारी ली। पता चला कि 590 में सिर्फ 10 लोगों को ही राशन दिया गया। कारण पूछने वह टालमटोल करने लगे। उन्होंने जरूरतमंद लोगों तक राशन समय से पहुंचाने के लिए कहा तो बात बिगड़ गई।

क्या है मामला?
बता दें कि बीते दिनों सदर तहसीलदार अरविंद कुमार ने बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक और उनके साथियों पर घर में घुसकर मारपीट का आरोप लगाया था। अरविंद कुमार ने आरोप लगाया कि सांसद उनके ऊपर गलत काम के लिए दबाव बना रहे थे। जब हमने करने से इनकार कर दिया तो साथियों के साथ मिलकर उन्होंने हमारी पिटाई कर दी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static