Foreign Ministry के हस्तक्षेप के बाद मिली कामयाबी, 31 दिन बाद दुबई से आज आएगा सोनभद्र के रमेश का शव, संदिग्ध हालात में हुई थी मौत

6/15/2021 1:28:36 PM

सोनभद्र: किसी ने सही कहा है कि मौत वो खेल है जो आखिरी पासा शव से चलती है...आखिरकार दुबई से उत्तर प्रदेश सोनभद्र के कृष्णबली का शव लाए जाने की कोशिशों को हरी झंडी मिल ही गई। विदेश मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद दुबई स्थित भारतीय दूतावास ने इसको लेकर सक्रियता दिखाई तो वहां की सरकार ने शव ले जाने की मंजूरी दे दी है। आज मंगलवार को शव लखनऊ एयरपोर्ट पहुंच जाएगा। वहीं पर शव को परिवार के लोगों को सुपुर्द करने की प्रक्रिया अपनाई जाएगी। सोमवार की देर रात परिवार के कुछ लोग इसके लिए लखनऊ रवाना भी हो गए थे।

बता दें कि गत 13 मई को चोपन ब्लाक के गोठानी ग्राम पंचायत अंतर्गत गायघाट निवासी रमेश सिंह(45) पुत्र कृष्णबली सिंह की दुबई में संदिग्ध हाल में मौत हो गई थी। परिवार के लोगों को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने शव को भारत लाने का प्रयास शुरू कर दिया। दुबई ले जाने वाली प्रोरिएंट बिल्डिग कांट्रेक्टिग लिमिटेड के जिम्मेदारों से भी संपर्क साधा लेकिन वहां से अपेक्षित सहयोग न मिलता देख विदेश मंत्रालय से मदद की गुहार लगाई। विदेश मंत्री को ट्वीटर के माध्यम से जानकारी दी तो वहां से दुबई से शव लाने के प्रयास शुरू हो गए।

आगे बता दें कि करीब 31 दिन बाद इसमें कामयाबी मिली तो भारतीय दूतावास शव को दुबई से भारत भेजने की व्यवस्था में जुट गया। सोमवार के दर्शन इसकी जानकारी मृतक के परिजनों के पास भी आई और उनसे मंगलवार की सुबह लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचने के लिए कहा गया।लखनऊ एयरपोर्ट से स्वजन को फोन से यह सूचना मिली है। बताया जा रहा है कि शव मंगलवार की सुबह आठ बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंच जाएगा। जरूरी औपचारिकताओं को पूर्ण करने के बाद शव परिवारी जनों को सौंप दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

static