उपद्रव‍ियों ने रेल पटरी पर कर द‍िया था ऐसा काम, टला बड़ा हादसा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 29, 2017 - 02:41 PM (IST)

गोरखपुर(रुद्र प्रताप सिंह): इस वक्त एक बड़ी खबर गोरखपुर से आ रही है। जहां रेल पटरी को डैमेज किए जाने से हड़कंप मचा है। दरअसल पटरी पर लगे फिक्स प्लेट और ईआरसी क्लिप को खोलकर पटरी डैमेज करने का दुस्साहस किया गया है। पटरी की एक फिक्स प्लेट और 8 ईआरसी क्लिप खोला गया है।

स्थानीय प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक उसने किसी अनजान शक्श को पटरी से छेड़छाड़ करते देखा था। जिस पर अनहोनी की आशंका को लेकर प्रत्यक्षदर्शी युवक के आवाज देने पर अनजान शख्श मौके से फरार हो गया। प्रत्यक्षदर्शी युवक ने तत्काल जीआरपी और आरपीएफ को पटरी के डैमेज किए जाने की सूचना दी। वहीं समय रहते सूचना मिलने पर रेलवे ने क्षतिग्रस्त पटरी को दुरूस्त कर लिया है।

सूचना पर स्थानीय पुलिस और आरपीएफ और डॉग स्क्वाइड की टीम मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन में जुट गई। हैरानी की बात ये है कि पड़ोस के जिले संतकबीरनगर में भी रेलवे स्टेशन के बम ब्लास्ट की घटना हुई थी। ऐसे में पटरी डैमेज कर रेल हादसा कराने की साजिश से इंकार नहीं किया जा सकता है। मामला तिवारीपुर थाना के अंधियारी बाग इलाके का है। जहां गोरखपुर-लखनऊ रूट की रेल पटरी को डैमेज करने का प्रयास किया गया है। वहीं पटरी को दुरूस्त करने में जुटे रेलवे कर्मचारी ने बताया है कि पटरी से छेड़छाड़ कर उसे डैमेज करने की कोशिश की गई थी।