सुलतानपुर: सूडानी नागरिक निकला कोरोना पॉजिटिव, तब्लीगी जमात में हुआ था शामिल

punjabkesari.in Wednesday, Apr 22, 2020 - 04:34 PM (IST)

सुलतानपुर: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। जहां एक तरफ 9 जिले कोरोनामुक्त हो चुके हैं, वहीं दूसरी ओर सुलतानपुर में संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसी क्रम में तब्लीगी जमात से लौटे 10 सूडानी नागरिकों में से एक की दूसरी रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई है। इससे पहले इन्‍हीं में से एक बुजुर्ग भी सोमवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

बता दें कि सूडानी नागरिक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन ने उसे फरीदीपुर के केएनआईएमटी क्वारंटाइन सेंटर से निकाल कर कुड़वार के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के एल-1 हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया है। मंगलवार देर रात जिला प्रशासन द्वारा जारी पत्र के अनुसार, 19 अप्रैल को तब्लीगी मरकज में शामिल 14 व्यक्तियों के दूसरे सैंपल टेस्ट के साथ 40 व्यक्तियों के सैंपल लखनऊ के एसजीपीजीआइ भेजे गए थे। मंगलवार को आई रिपोर्ट में मो. अब्दुल्ला जैम की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।

जिलाधिकारी सी इंदुमति ने जनपदवासियों से कोरोना बचाव के उपाय व शारीरिक दूरी का अनुपालन करने के साथ घरों में रहने की अपील की है। हालांकि, उक्त व्यक्ति में कोरोनावायरस का कोई लक्षण नहीं पाया गया था। 13 तब्लीगियों सहित अन्य 39 की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है। 

Edited By

Umakant yadav