अचानक गंगा में समा गई नावः दर्जनों लोग डूबे, 10 लोग तैरकर गंगा से आए बाहर, लापता की तलाश जारी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 18, 2022 - 11:53 AM (IST)

मेरठः जिले के हस्तिनापुर में मंगलवार सुबह गंगा में नाव डूबने से बड़ा हादसा हो गया। वहीं, जब हादसा हुआ तो करीब दो दर्जन लोग नाव से गंगा पार कर रहे थे, तभी अचानक तेज बहाव के कारण नाव गंगा में डूब गई। बताया जा रहा है कि तकरीबन 10 लोग तैर कर गंगा पार कर बाहर आ गए, लेकिन बाकी के लोग लापता हो गए, जिनकी तलाश जारी है।

जानें कैसे हुआ हादसा
बता दें कि हस्तिनापुर क्षेत्र के भीमकुंड गंगा घाट का है। जहां मंगलवार सुबह जब करीब दो दर्जन लोग नाव में सवार होकर गंगा नदी पार कर रहे थे, इसी दौरान नदी का बहाव बढ़ने से एकदम नाव गंगा में पलट गई। जिससे दर्दनाक हादसा हो गया। जानकारी के मुताबिक तकरीबन 10 लोग जिनको तैरना आता था, वह तैर कर गंगा से बाहर आ गए और बाकी के सारे लोग लापता हो गए। वहीं, नाव के गंगा में डूबते ही हाहाकार मच गया। आनन-फानन में पुलिस और गोताखोरों को सूचित किया गया।

वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस और गोताखोरों ने लापता लोगों की तलाश शुरू कर दी है। साथ ही बताया जा रहा है कि गंगा में से एक शिक्षक का शव निकाला गया है। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं है। वहीं, खबर फैलते ही गंगा घाट पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गई। बता दें कि हादसा हुए करीब दो घंटे हो चुके हैं, लेकिन अभी डूबे लोगों का कुछ पता नहीं चल पाया है। इसी बात को लेकर स्थानीय लोगों में रोष देखने को मिल रहा है। वहीं, हादसे में डूबे लोगों के परिजन गंगा के किनारे पर विलाप कर रहे हैं। साथ ही प्रशासन से मदद की गुहार लगा रहे है  कि जल्द से जल्द डूबे लोगों की तलाश की जाए।

मुख्यमंत्री ने हादसे का लिया संज्ञान
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हस्तिनापुर में हुवे नाव हादसे का संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री ने मौके पर मौजूद सभी अधिकारियों को राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही जिलाधिकारी, पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और एनडीआरएफ की टीम को राहत कार्य को युद्धस्तर पर कराने के निर्देश दिए हैं।

Content Editor

Harman Kaur