UP PF Scam: 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजे गए गिरफ्तार सुधांशु द्विवेदी और पीके गुप्ता

punjabkesari.in Wednesday, Nov 06, 2019 - 04:36 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के कर्मचारियों की भविष्य निधि राशि निजी कंपनी DHFL में जमा कराने के मामले में गिरफ्तार सुधांशु द्विवेदी और पीके गुप्ता को बुधवार को सिविल जज जूनियर डिवीजन कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने सुधांशु और पीके गुप्ता को 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

बता दें कि, ईओडब्ल्यू ने दोनों की 7 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड मांगी थी, लेकिन सिविल जज जूनियर डिविजन ने 3 दिन की रिमांड मंजूर की। ईओडब्ल्यू को बुधवार शाम 4 बजे से 9 नवंबर शाम 4 बजे तक की रिमांड मिली है। अब इनसे 3 दिनों तक गहन पूछताछ होगी। मालूम हो कि, उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन के कर्मचारियों की भविष्य निधि के करीब 2600 करोड़ रुपये का अनियमित तरीके से निजी संस्था DHFL में निवेश किए जाने का खुलासा हुआ है। सरकार ने मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की है।

महाघोटाले में उजागर हुई लखनऊ पुलिस की लापरवाही
वहीं दूसरी तरफ इस महाघोटाले में लखनऊ पुलिस की भी बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। दरअसल, पुलिस को सितंबर महीने में ही पूरे घोटाले की भनक लग गई थी। पीएफ घोटाले में गिरफ्तार हुए सचिव पीके गुप्ता से 6 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी जा रही थी। पीके गुप्ता की पत्नी ने 5 सितंबर को हजरतगंज कोतवाली में रंगदारी मांगे जाने का मुकदमा दर्ज कराया था। हजरतगंज पुलिस ने बड़ा घोटाला देख 1 महीने बाद जांच ट्रांसफर कर दी।

Deepika Rajput