भारत बंद के दौरान हिंसाः पहले पूर्व BSP विधायक को भेजा जेल, अब इन नेताओं पर दर्ज हुआ केस

punjabkesari.in Thursday, Apr 05, 2018 - 10:13 AM (IST)

मेरठः 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान पूरा उत्तर प्रदेश अराजकता का केंद्र बन गया था। वहीं अब प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए उपद्रवियों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। इसी क्रम में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी अतुल प्रधान और विपिन मनोठिया के खिलाफ भी विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

बता दें कि, इससे पहले प्रशासन की तरफ से इस हिंसा में शामिल कई जनप्रतिनिधियों को भी घेरा गया है, जिसमें बसपा के पूर्व विधायक व वर्तमान मेयर के पति योगेश वर्मा को बकायदा इस हिंसा का षड्यंत्रकारी मानते हुए जेल भी भेजा जा चुका है। इसके बाद और नेताओं पर शिकंजा कसते हुए पुलिस ने सपा नेता अतुल प्रधान और विपिन मनोठिया के खिलाफ भी विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। अधिकारियों ने साफ कह दिया है कि जो भी नाम सामने आएंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

वहीं मेरठ जोन में ही 464 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और साथ ही एक व्हाट्सएप नंबर भी जारी कर दिया गया है। पुलिस द्वारा जनता से अपील की जा रही है कि अगर किसी के पास उपद्रव करते हुए उपद्रवकारियों की कोई वीडियो या कोई फोटो है तो वो इस नंबर पर शेयर करें। उनकी पहचान गुप्त रखी जाएगी और इन्हीं वीडियो के आधार पर लोगों की पहचान कर उन पर कार्रवाई की जाएगी। 

 

Deepika Rajput