गन्ना भुगतानः गलत ट्वीट कर जमकर ट्रोल हुईं प्रियंका गांधी, किसान ने कहा- हो चुका है 100 प्रतिशत भुगतान

punjabkesari.in Thursday, Feb 18, 2021 - 04:53 PM (IST)

लखनऊः केंद्र सरकार के कृषि कानून को लेकर देशभर में हो-हल्ला मचा हुआ है। दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन भी चरम पर है। ऐसे में केंद्र सरकार को घेरने के चक्कर में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी से बड़ी चूक हो गई। प्रियंका ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया। इसमें दावा किया गया था कि खीरी जिले के किसान आलोक मिश्रा का 6 लाख रुपया गन्ना भुगतान बकाया है।

बता दें कि प्रियंका के एक ट्वीट के बाद ईसानगर के फत्तेपुर गांव के आलोक मिश्रा चर्चा में आ गए। ट्वीट के बाद मुख्यमंत्री दफ्तर के फोन से लेकर मीडिया के लोग भी फत्तेपुर की तरफ दौड़ने लगे। प्रियंका के ट्वीट की हकीकत जानने के लिए लोगों का हुजूम भी जुटने लगा।

वहीं इस बाबत आलोक ने बताया कि पिछले साल का उनके बाबा और दादी का गन्ना भुगतान बकाया था। इस बीच बुजुर्ग बाबा लक्ष्मीनारायण मिश्र बीमार पड़ गए। वे पब्लिक इंटर कालेज ईसानगर के सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य थे। उनके इलाज के लिए पैसों की जरूरत थी। चीनी मिल ने इलाज के लिए 85,000 रुपए बकाया भुगतान में से दिए भी थे। इलाज के लिए जरूरी रकम का बंदोबस्त किसी बैंक से कर्ज लिए बिना कर लिया गया था।

आलोक के मुताबिक बीमारी की हालत में उनके बाबा की मृत्यु तीन नवम्बर को हो गई थी। आलोक ने बताया कि उनके नाम जमीन नहीं है। पिछले सत्र का 100 प्रतिशत गन्ना मूल्य भुगतान किया जा चुका है। आलोक के परिजनों के कई गन्ना सट्टों पर जो भी बकाया था उसमें से 85,000 रुपयों का भुगतान किया गया था। चीनी मिल चालू पेराई सत्र में भी गन्ना भुगतान कर रही है।

गोविंद शुगर मिल के यूनिट हेड आलोक सक्सेना ने कहा कि प्रियंका गांधी ने तथ्यों को समझे बिना ट्वीट किया है। उनकी मंशा जो भी रही हो, पर सरकार को घेरने की प्रियंका गांधी की कोशिश नाकाम हो गई। सरकार को घेरने की कोशिश में वह खुद ही फंस गईं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static