छठ पूजा के बीच छोटी बेटी ने लगाई फांसी, वजह कर देगी हैरान

punjabkesari.in Monday, Nov 07, 2016 - 03:37 PM (IST)

कानपुर: यूपी के कानपुर में रविवार शाम एक परिवार छठ पूजा के लिए नहर पर गया था कि इतने में घर अकेली लड़की ने आत्हत्या कर ली। लड़की ने खिड़की से लटक कर फांसी लगा ली। सुसाइड की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने जब परिवारवालों से पूछताछ की तो सामने आया कि लड़की अपनी बड़ी बहन से नाराज थी। जिसके चलते उसने ये खौफनाक कदम उठाया। 

बहन से हुई थी नाराज
मृतका की मां बिंदादेवी ने बता कि छठ पूजा के मौके पर बड़ी बेटी ससुराल से आई थी। उसके आने से यह त्योहार हमारे लिए और भी खास हो गया था। जब हम सभी शाम के वक्त पूजा के लिए जा रहे थे तभी पूजा, रिंकी से उसकी सैंडल पहनने की जिद करने लगी। वो कहने लगी- 'दीदी ये सैंडल बहुत अच्छी है, इसे मैं पहनकर छठ मेले में पूजा के लिए जाउंगी।' रिंकी ने कहा- अभी मैं पहन लूं, पूजा करके जब लौटेगें तो तुम्‍हें नई सैंडल खरीद देगें।

खिड़की में फंदा लगाकर लगाई फांसी 
दीदी द्वारा सैंडल ना देने से वह पर नाराज हो गई। जब सभी पूजा के लिए जाने लगे तो उसने कहा- 'आप सभी चलो मैं आ रही हूं।'  उसके कहने पर हम सभी चले गए तभी उसने खिड़की में फंदा लगाकर फांसी लगा ली।  गोविंद नगर सीओ ज्ञानेंद्र सिंह के मुताबिक, नाबालिग लड़की ने फांसी लगाई है। उसके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। परिजनों ने किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया है। वो किसी बात को लेकर नाराज थी, जिसकी वजह से उसने फांसी लगाई है। 

UP Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें