सुलतानपुर: 2 कोरोना पॉजिटिव मिलने से एक्शन में आया प्रशासन, खैराबाद मोहल्ला सील

punjabkesari.in Thursday, Apr 23, 2020 - 09:56 AM (IST)

सुल्तानपुर: दिल्ली के निजामुद्दीन तब्लीगी जमात से लौटे 10 सूडानी नागरिकों में से 2 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए। दो लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है। बुधवार को खुद डीएम और एसपी ने सुरक्षा की कमान संभाल ली है। जिलाधिकारी ने बताया कि एक सूडानी नागरिक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद नगर के मोहल्ला खैराबाद के एक किलोमीटर परिक्षेत्र को कन्टेनमेण्ट जोन घोषित किया गया है। मोहल्ले के चारों तरफ बैरिकेडिंग कर दी गई है। यहां सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की डोर-टू-डोर डिलीवरी, मेडिकल टीम, स्क्रीनिंग, टेस्टिंग टीम व सैनिटाइजेशन करने वाली टीम को जाने की अनुमति होगी।

खैराबाद मोहल्ले की सरकारी व गैर सरकारी प्रतिष्ठानों को बंद करने का निर्देश 
जिला प्रशासन ने खैराबाद मोहल्ले की सीमा के अंतर्गत सभी प्रकार के सरकारी व गैर सरकारी, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों को बंद करने का निर्देश दिया है। इस क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति अपने घर से बाहर नहीं निकलेगा। मेडिकल इमरजेंसी के लिए 102 व 108 नम्बर पर संपर्क किया जा सकता है।

पंच रास्ते से इस्लामिया रोड तक सील 
बुधवार की सुबह कप्तान शिवहरि मीना शहर में निकले तो सड़कों व गलियों में काफी भीड़ दिखी। उसके बाद शहर के पंच रास्ते से दरियापुर, बाधमंडी, अन्नू चौराहे से जामे इस्लामिया रोड सील करवा दिया। एसडीएम सदर रामजीलाल व क्षेत्राधिकारी नगर सतीश चंद्र शुक्ल की मौजूदगी में पुलिस ने खैराबाद क्षेत्र को एक किमी. में सील करने कार्रवाई की। स्थानीय लोगों को अनावश्यक रूप से बाहर निकलने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। बाहरी लोगों के इन क्षेत्रों में प्रवेश पर भी रोक है।

फरीदीपुर क्वारंटीन सेंटर से द्वारिकगंज तक सील
इसी तरह फरीदीपुर क्वारंटीन सेंटर को जाने वाले अयोध्या-प्रयागराज हाईवे को टांटिया नगर चौराहे से द्वारिकगंज तक सील कर दिया गया है। अब इधर से आने जाने वाले वाहन चीनी मिल सैदपुर टेढ़ुई होकर चलेंगे। ढेमा गांव को एक किलोमीटर दूर से सोमवार को ही सील कर दिया गया है। यहां जिले का पहला कोरोना मरीज पाया गया था।

जिलाधिकारी सी इंदुमति ने लोगों से की घरों में रहने की अपील 
जिला प्रशासन के मुताबिक 13 तब्लीगियों सहित अन्य 39 की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है। जिलाधिकारी सी इंदुमति ने जनपदवासियों से कोरोना बचाव के उपाय व शारीरिक दूरी का अनुपालन करने के साथ घरों में रहने की अपील की है।


 

Ajay kumar