सुलतानपुरः दो दिवसीय दौरे पर पहुंची मेनका गांधी, 72 जन आरोग्य केंद्रों का किया लोकार्पण

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2020 - 06:09 PM (IST)

सुलतानपुरः पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका गांधी दो दिवसीय दौरे पर सुल्तानपुर पहुंची। उन्होंने जिला अस्पताल में संचारी रोग नियंत्रण सप्ताह का शुभारंभ किया। इसके साथ ही केन्द्र सरकार द्वारा निर्मित किए गए 72 जन आरोग्य केंद्रों का भी लोकार्पण भी किया। उन्होंने गोड़वा,अझुई,रनकेडीह समेत दर्जन भर गांव में जनसभा को संबोधित किया।

मेनका गांधी ने लोकार्पण के उपरांत निर्माण कार्य में अनियमितता पाए जाने पर पेड कार्यदाई संस्था के जेई के विरुद्ध बर्खास्तगी व ठेकेदार को काली सूची में डालने का फरमान दिया। उन्होंने कहा कि जिन आरोग्य केंद्रों के निर्माण में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा गया है, उनका निर्माण पुनः कराना होगा। इस मौके पर इसौली के सपा विधायक अबरार अहमद भी मौजूद थे।

उन्होंने आगे कहा कि ग्रामीण इलाकों में नागरिकों की स्वास्थ्य सुविधाओं के मद्देनजर जिले में 72 जन आरोग्य केंद्रों की स्थापना की गई है। अब गांव के लोगों को छोटी-छोटी बीमारियों के इलाज के लिए शहर नहीं आना होगा। मेनका गांधी ने बताया कि ग्रामीण मेधावी छात्रों के लिए 50 करोड़ की लागत से ही बुधवार को कादीपुर क्षेत्र में नवोदय विद्यालय का शिलान्यास किया जाएगा।

 

Ajay kumar