सुलतानपुर: काम में लापरवाही बरतने के आरोप में 2 उपनिरीक्षक निलंबित, एक लाइन हाजिर

punjabkesari.in Thursday, Aug 27, 2020 - 05:38 PM (IST)

सुलतानपुर: जनपद में काम में लापरवाही बरतने के आरोप में दो उपनिरीक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है जबकि एक चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीणा ने गुरुवार को यहां बताया कि जयसिंहपुर थाने में तैनात उप निरीक्षक नरेंद्र कुमार तथा दोस्तपुर थाने में तैनात उप निरीक्षक कालिका प्रसाद को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। लंभुआ थाना के तहत शंभूगंज चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक यादुवेंद्र सोनकर को लाइन हाजिर कर दिया गया है।  उन्होंने बताया कि धारा 307 मामले में प्रभावी कार्रवाई न करने, अपराध एवं अपराधियों व अपने बीट के दुराचारी/सक्रिय अपराधियों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई न करने के लिए नरेन्द्र कुमार तथा अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई न करने तथा उनके ऊपर नियंत्रण न रखने, सरकारी कार्य के प्रति लापरवाही एवं उदाशीनता बरतने के कारण क्षेत्राधिकारी कादीपुर की रिपोर्ट पर उप निरीक्षक कालिका प्रसाद पर यह कार्रवाई की गई है।

इसी तरह विवेचनाओं का समुचित निस्तारण न कर पाने व जनसुनवाई, आजीआरएस तथा निदान एप के माध्यम से प्राप्त प्रार्थना पत्रों का निस्ताराण में रुचि न लेने, अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश न लगा पाने तथा सरकारी कार्य में शिथिलता बरतने के कारण उप निरीक्षक यादुवेन्द्र सोनकर को लाइन हाजिर किया गया है। 

उन्होंने बताया कि कानून व्यवस्था को और चुस्त दुरुस्त करने के लिए करौंदी कला के वरिष्ठ उपनिरीक्षक दयाशंकर मिश्रा को यहां से हटाकर लंभुआ थाने वरिष्ठ उपनिरीक्षक के पद पर भेजा गया है। जबकि इसी पद पर तैनात लंभुआ थाने में तैनात दिलीप कुमार श्रीवास्तव को लंभुआ से करौंदी कला भेजा गया हैं। बल्दीराय में तैनात उपनिरीक्षक विकास गुप्ता को लम्हुआ थाने के शम्भूगंज पुलिस चौकी का प्रभारी नियुक्त किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static